Hindi NewsEntertainment NewsMalala Yousafzai Biopic Gul Makai to hit the screens on January 31

इस दिन रिलीज होगी नोबेल विजेता मलाला युसुफजई की बायोपिक ‘गुल मकई’

शांति के लिये नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म ‘गुल मकई’ 31 जनवरी, 2020 को रिलीज होने वाली है। निर्माताओं की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई...

इस दिन रिलीज होगी नोबेल विजेता मलाला युसुफजई की बायोपिक ‘गुल मकई’
Radha Sharma sharma भाषा, नई दिल्लीMon, 30 Dec 2019 10:39 AM
हमें फॉलो करें

शांति के लिये नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म ‘गुल मकई’ 31 जनवरी, 2020 को रिलीज होने वाली है। निर्माताओं की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई है।

इस फिल्म का निर्देशन एचई अमजद खान कर रहे हैं और इसका निर्माण संजय सिंगला कर रहे हैं। इसे जयंतीलाल गडा एवं टेक्नो फिल्म्स प्रस्तुत कर रहे हैं। ऐक्ट्रेस रीम शेख ने फिल्म में मलाला का किरदार निभाया है।  इसमें दिव्या दत्ता, पंकज त्रिपाठी, अतुल कुलकर्णी एवं मुकेश ऋषि मुख्य भूमिका में हैं। बयान के अनुसार ‘‘गुल मकई’’ मलाला युसुफजई परिवार की साहसिक यात्रा की कहानी है जब तालिबान ने 2009 में पाकिस्तान के स्वात घाटी पर कब्जा कर लिया था और वहां के लोगों पर शरिया कानून लागू कर दिया गया था।

Good Newwz Box Office Collection Day 3: अक्षय कुमार-करीना कपूर की 'गुड न्यूज' ने वीकेंड पर किया धमाल, 100 करोड़ क्लब से है बस इतना दूर

मलाला युसुफजई पाकिस्तान की ऐक्टिविस्ट हैं जो वहां बचपन से महिला शिक्षा के लिए जागरुकता का काम कर रही थीं। 2012 में तालिबानियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद ब्रिटेन में उनका इलाज किया गया। 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरुस्कार मिला था। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें