Hindi NewsEntertainment NewsMaharashtra assembly election 2019: bigg boss ex contestant Ajaz Khan Abhijeet Bichukale and Deepali Sayyad participate Maharashtra chunav

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: बिग बॉस के इस एक्स कंटेस्टेंट के साथ पॉलिटिक्स में अपनी किस्मत आजमाने उतरी ये फिल्मी हस्तियां

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में गिनती के दिन ही बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे दम खम के साथ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव अपने कुछ...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: बिग बॉस के इस एक्स कंटेस्टेंट के साथ पॉलिटिक्स में अपनी किस्मत आजमाने उतरी ये फिल्मी हस्तियां
Radha Sharma sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 15 Oct 2019 04:13 PM
हमें फॉलो करें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में गिनती के दिन ही बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे दम खम के साथ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव अपने कुछ उम्मीदवारों की वजह से बेहद दिलचस्प बन गया है। इस बार 288 सीटों पर कुल 3,239 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से कुछ उम्मीदवार फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखते हैं। 

एजाज खान

एक्टर एजाज खान मुंबई की भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला एमआईएम के वारिस पठान से है। आपको बता कि एक्टर एजाज कई कारणों से पीछले कई दिनों से चर्चा में थे। एजाज खान चर्चित टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में नजर आ चुके हैं। वह जुलाई में कथित रूप से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयान देने के बाद गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में रहे थे। एजाज ने झारखंड में तबरेज अंसारी की कथित मॉब लिचिंग के खिलाफ बोलने वाले एक वीडियो ग्रुप का समर्थन किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता एजाज खान एमआईएम से मुंब्रा विधानसभा के लिए टिकट मांग रहे थे, एमआईएम ने उनको टिकट न देकर दूसरे उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया। इसके बाद एजाज ने फेसबुक लाइव कर एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जिसे टिकट दिया उसने आज नॉमिनेशन वापस ले लिया है। सियासत में नया हूँ सियासत गहरी है। एजाज एमआईएम से टिकट न मिलने के बाद भायखला सीट से निर्दलीय मैदान में उतरे हैं। 

— Ajaz Khan (@AjazkhanActor) October 14, 2019

दीपाली सैय्यद

महाराष्ट्र के मुंब्रा विधानसभा सीट से शिवसेना प्रत्याशी और मराठी फिल्मों की अभिनेत्री दीपाली सैय्यद हिंदू इलाकों में दीपाली तो मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सोफिया सैयद के नाम से प्रचार कर रही हैं। दीपाली सैयद मराठी फिल्मों की हीरोइन हैं और उनका मूल नाम दीपाली भोंसले है। दीपाली सैयद की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम दीपाली भोंसले से सोफिया सैयद कर लिया था। लेकिन, उन्होंने दीपाली सैयद नाम से ही अगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया है।

— ANI (@ANI) October 3, 2019

— Deepali Sayed (@deepalisayed) October 13, 2019

अभिजित बिचुकले

बिग बॉस मराठी के दूसरे सीजन के विवादित प्रतिभागी, अभिजीत बिचुकले युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी अलंकृता सतारा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी उदयन राजे भोसले के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। अभिजीत बिचकुले को चेक बाउंस के एक केस में कुछ महीने पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। वे सतारा के रहने वाले हैं और उन्हें उनके दोस्तों द्वारा 'कवि मंच नेते' के रूप में जाना जाता है।

— Abhijit Bichukale (@AbhijitAwadeB) June 9, 2019

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। मतों की गिनती 24 अक्ट्रबर को होगी। लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन हैं वो फिल्मी हस्तियां जो इस बार के विधानसभा में अपनी दावेदारी पेश करने जा रहे हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें