Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Mahabharat: After Doordarshan: Mahabharat: Will Get telecast On Star Bharat: From 18 May:

Mahabharat: दूरदर्शन पर हिट हुई ‘महाभारत’, अब इस चैनल पर होगा इसका दोबारा प्रसारण

डीडी भारती पर टेलिकास्ट हुई ‘महाभारत’ को दर्शकों के प्यार मिला था। उन्होंने इस धार्मिक सीरियल को काफी पसंद किया था। पब्लिक रिस्पॉन्स को देखते हुए ‘महाभारत’ को टीवी पर दोबारा...

Khushboo Vishnoi vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 17 May 2020 05:49 PM
हमें फॉलो करें

डीडी भारती पर टेलिकास्ट हुई ‘महाभारत’ को दर्शकों के प्यार मिला था। उन्होंने इस धार्मिक सीरियल को काफी पसंद किया था। पब्लिक रिस्पॉन्स को देखते हुए ‘महाभारत’ को टीवी पर दोबारा प्रसारित करने का निर्णय लिया गाया है। 

आपको बता दें कि बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ ने उस दौर में एक खास पहचान बनाई थी। पहले एपिसोड से लेकर अंतिम एपिसोड तक इसने दर्शकों को जोड़े रखा था। उन्हें बांधे रखा था। हर सीन इतना प्रभावशाली था कि दर्शक सारा काम खत्म कर टीवी के आगे ‘महाभारत’ देखने के लिए बैठ जाया करते थे। अब फैन्स के लिए एक और खुशखबरी आई है। वह ये कि ‘महाभारत’ को स्टार भारत पर दोबारा प्रसारित किया जाएगा। 

जहां ‘रामायण’ ने टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़े, वहीं ‘महाभारत’ भी पीछे नहीं रही। ‘रामायण’ की तरह ‘महाभारत’ की भी पब्लिक डिमांड जारी है। टेलीचक्कर के मुताबिक बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ को अब स्टार भारत पर दोबारा प्रसारित किया जाएगा। यह 18 मई से रोज रात 8 बजे शुरू होगी। 

बी.आर. चोपड़ा की इस ‘महाभारत’ में मुकेश खन्ना ने भीष्म का किरदार निभाया है। पंकज धीर ने ‘कर्ण’, गजेंद्र चौहान ने ‘युधिष्ठिर’, अर्जुन ने ‘अर्जुन’, रूपा गांगुली ने ‘द्रौपदी’, पुनीत इस्सर ने ‘दुर्योधन’, गुफी पेंटल ने ‘शकुनि मामा’ और नितीश भारद्वाज ने ‘कृष्ण’ का किरदार निभाया है।

आपको बता दें कि सीरियल में श्रीकृष्ण, पांडव, द्रौपदी, भीष्म पितामह, शकुनि, कौरव सभी किरदार पर्दे पर एक युद्ध के मैदान में नजर आए थे। लेकिन वास्तव में यह सभी काफी अच्छे दोस्त थे। और सेट पर आखिरी दिन सभी एक्टर्स एक-दूसरे के गले लगकर रोए थे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें ‘महाभारत’ की शूट‍िंग लोकेशन पर सभी एक्टर्स रोते नजर आ रहे थे। पर्दे पर वे एक-दूसरे के प्रति चाहे कितनी ही नफरत दिखा लें, लेकिन असल में उनके बीच अच्छी दोस्ती हो चुकी थी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें