DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: संगीतकार खय्याम का आज होगा अंतिम संस्कार, अस्पताल से घर लाया गया उनका पार्थिव शरीर

legendary music composer khayyam funeral ceremony being to start

बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार Mohammed Zahur Khayyam का बीती रात देहांत हो गया। बताया जा रहा है कि, कुछ समय से उनको सांस लेने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद उनको जुहू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपनी इस बीमारी से खय्याम ज्यादा समय तक नहीं लड़ पाए और सोमवार को साढ़े नौ बजे उनका इंतकाल हो गया। खय्याम 93 साल की उम्र में हम सबसे विदा लेकर चले गए हैं। जैसे ही खय्याम हाशमी की मौत की खबर फैली वैसे ही पूरे देश में शोक की लहर छा गई। जिसके बाद फिल्म, राजनीति कला जगत और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने इस महान संगीतकार के निधन पर शोक जताते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

इसी बीच अस्पताल से खय्याम के पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया गया जिसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। आज दोपहर तक उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुंबई के दक्षिण पार्क, जुहू के जेवीपीडी सर्कल में उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। खय्याम के पार्थिव शरीर को घर लाने की सूचना विरल भिवानी ने अपने इंस्टाग्राम पर दी है। 

RIP Khayyam: बॉलीवुड सितारों ने दी संगीतकार खय्याम को भावभिनी श्रध्दाजंली

ज्ञात हो कि खय्याम का पूरा नाम मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी था लेकिन फिल्म जगत में वे खय्याम के नाम से मशहूर हुए। अपने 4 दशक लंबे करियर में खय्याम ने एक से बढ़कर एक गाने बनाए। उन्हें 1977 में 'कभी कभी' और 1982 में 'उमराव जान' के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। साल 2010 में उन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। इसके अलावा साल 2007 में उन्हें संगीत नाटक अकादमी, पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। 2011 में उन्हें पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया। 

अभिनेता बनना चाहते थे संगीतकार खय्याम, इस फिल्म में की है एक्टिंग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:legendary music composer khayyam funeral ceremony being to start