फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनलता मंगेशकर का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव, ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती

लता मंगेशकर का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव, ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती

कोरोना के मामले जिस तेज रफ्तार से देशभर में बढ़ रहे हैं, उसने सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। अभी तक तीसरी लहर की चपेट में बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के कई सितारे आ चुके हैं। अब दिग्गज गायिका लता मंगेशकर...

लता मंगेशकर का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव, ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती
Shrilataलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 11 Jan 2022 12:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कोरोना के मामले जिस तेज रफ्तार से देशभर में बढ़ रहे हैं, उसने सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। अभी तक तीसरी लहर की चपेट में बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के कई सितारे आ चुके हैं। अब दिग्गज गायिका लता मंगेशकर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है जिसके बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 92 वर्षीय लता मंगेशकर इस वक्त मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें हल्के लक्षण हैं। लता मंगेशकर की भांजी रचना ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने प्रशंसकों से अपील की है कि दीदी के लिए वे दुआएं करें।

अभी ठीक हैं गायिका

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रचना ने लता मंगेशकर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ‘वह अभी ठीक हैं। उनकी उम्र को देखते हुए एहतियात बरता गया है और आईसीयू में रखा गया है। कृपया हमारी निजता का सम्मान करें और दीदी के लिए दुआएं करिए।‘   

2019 में भी हुई थीं भर्ती

 

इससे पहले नवंबर 2019 में लता मंगेशकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त उन्हें छाती में वायरल संक्रमण हो गया था जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। गायिका संक्रमण से ठीक होने के बाद घर लौटी थीं।

स्वर कोकिला के नाम से मशहूर

 

1929 में पैदा हुईं लता मंगेशकर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा जा चुका है। वह भारतीय सिनेमा की महान गायिकाओं में से हैं। उन्हें स्वर कोकिला के नाम से जाना जाता है। लता मंगेशकर को पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है।

epaper