Lata Mangeshkar Health Update: singer team says didi is much better - लता मंगेशकर की सेहत में हो रहा है सुधार, 'दीदी' को घर ले जाने के लिए बेताब है परिवार DA Image
5 दिसंबर, 2019|10:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लता मंगेशकर की सेहत में हो रहा है सुधार, 'दीदी' को घर ले जाने के लिए बेताब है परिवार

Happy birthday Swar Kokila Lata Mangeshkar

खराब तबीयत के चलते अस्पताल में भर्ती हुई स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का अब भी इलाज चल रहा हैं। उन्हें अस्पताल के ICU में रखा गया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है।

दरअसल पिछले सप्ताह सांस में दिक्कत के चलते लता मंगेशकर को ब्रीच कैंडी (Breach Candy) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें ICU में एडमिट किया गया। जिसके बाद से ही उनका वहां इलाज चल रहा है। अस्पताल के एक भीतरी सूत्र ने भाषा से कहा, ‘उनके (मंगेशकर) स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है। वह अब भी अस्पताल के आईसीयू में हैं। रविवार रात तक वेंटिलेटर पर ही थीं, लेकिन सूत्र यह पुष्टि नहीं कर सका कि स्वर सम्राज्ञी अब भी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं।

अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर 'दबंग पुरुषों' को 'Dabangg 3 Badge of Honour' से सम्मानित कर रहे हैं सलमान खान

इन सबके बीच लता दीदी के सभी चाहनेवाले यही प्रार्थना कर रहे हैं कि वो जल्द से जल्द अस्पताल से बाहर आ जाए। लता मंगेशकर की छोटी बहन उषा मंगेशकर ने कहा कि पूरा घर डॉक्टरों के आदेश का इंतजार कर रहा है। उषा मंगेशकर ने कहा, ‘उनके (लता) स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। वह अब भी अस्पताल में हैं और डॉक्टर जब हमसे उन्हें घर ले जाने के लिए कहेंगे तो हम उन्हें घर ले जाएंगे।

Trailer Review:वीरगाथा और साहस का अनूठा मिश्रण है 'तानाजी' ट्रेलर

सात दशक से अधिक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीतों को अपनी आवाज दी है। मंगेशकर को 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। जबकि उन्हें 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lata Mangeshkar Health Update: singer team says didi is much better