Hindi NewsEntertainment NewsLagaan actor Javed Khan Amrohi passed away Bollywood stars and fans in mourning

नहीं रहे ‘लगान’ के अभिनेता जावेद खान अमरोही, 150 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

अभिनेता जावेद खान अमरोही का निधन हो गया है। मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी मौत किस वजह से हुई अभी इसका पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

नहीं रहे ‘लगान’ के अभिनेता जावेद खान अमरोही, 150 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईTue, 14 Feb 2023 05:55 PM
हमें फॉलो करें

‘लगान’ और ‘चक दे इंडिया’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) का निधन हो गया है। मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। जावेद खान अमरोही की मौत किस वजह से हुई अभी इसका पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि उन्हें पिछले कुछ समय से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अभिनेता के निधन से बॉलीवुड और उनके फैन्स में शोक की लहर है। एक्टर अखिलेंद्र मिश्रा ने फेसबुक पर उनके निधन की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, ‘जावेद खान सर को श्रद्धांजलि। बेस्ट एक्टर, सीनियर आर्टिस्ट, IPTA के सक्रिय सदस्य।‘ 

एकेडमी अवॉर्ड के लिए हुए थे नॉमिनेटेड
जावेद खान अमरोही को ‘लगान‘ में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए एकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। ‘लगान‘ में उनका डायलॉग ‘जीत गए हम‘ आज भी सभी को याद है। उनकी अन्य यादगार फिल्मों में ‘अंदाज अपना अपना‘,‘फिर हेरा फेरी‘ और चक दे इंडिया है। जावेद खान ने टीवी सीरियल ‘मिर्जा गालिब‘ में भी काम किया है। 

150 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
जावेद खान अमरोही मुंबई में पैदा हुए। उन्होंने करीब 150 हिंदी फिल्मों में काम किया। फिल्मों में साइड किरदारों के अलावा वह कैमियो रोल भी दिखे। जावेद खान अमरोही की आखिरी बड़ी फिल्म ‘सड़क 2‘ थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त की मुख्य भूमिका थी। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें