फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनजैकलिन फर्नांडिस करोड़ों के गिफ्ट्स से यूं बनीं शिकार, 'डेटिंग' के वक्त शेयर किए थे ये फोटोज

जैकलिन फर्नांडिस करोड़ों के गिफ्ट्स से यूं बनीं शिकार, 'डेटिंग' के वक्त शेयर किए थे ये फोटोज

ठग सुकेश चंद्रशेखर के प्यार के जाल में कैसे फंसी जैकलिन फर्नांडिस, जानें करोड़ों के...

Kajal Sharmaटीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईThu, 15 Sep 2022 02:46 PM

जैकलिन को मिले करोड़ों के तोहफे

जैकलिन को मिले करोड़ों के तोहफे1 / 10

जैकलिन फर्नांडिस दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को सुकेश चंद्र से जुड़े 200 करोड़ की ठगी के मामले में कई सवालों के जवाब नहीं दे पाईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनसे फिर से पूछताछ की जाएगी। खबरें थीं कि जैक्लिन को सुकेश ने 5.71 करोड़ रुपये के तोहफे दिए थे। इनमें अरबी घोड़ा, पर्शियन बिल्लियां, इम्पोर्टेड क्रॉकरी सेट सहित डायमंड जूलरी भी शामिल हैं। जैकलिन ही नहीं इस मामले में नोरा फतेही से भी पूछताछ की जा रही है। जानते हैं सुकेश ने आखिर क्यों इन लोगों को अपना शिकार बनाया।  

सेल्फी वायरल होने पर बढ़ी सुगबुगाहट

सेल्फी वायरल होने पर बढ़ी सुगबुगाहट2 / 10

जैकलिन और सुकेश की किस वाली सेल्फीज वायरल होने के बाद लोगों को यकीन होने लगा है कि जैकलिन और सुकेश डेटिंग कर रहे थे। रिपोर्ट्स थीं कि जैकलिन को सुकेश ने 52 लाख का अरबी घोड़ा, इम्पोर्टेड क्रॉकरी सेट, 9-9 लाख की 3 पर्शियन बिल्लियां और कई महंगे गिफ्ट दिए हैं। अगर आप जैकलिन का इंस्टाग्राम चेक करेंगे तो 7 फरवरी 2021 के एक पोस्ट में उन्होंने घोड़ा, बिल्लियां, क्रॉकरी और फूल सारे फोटोज एक साथ लगाए हैं। सोशल मीडिया पर चर्चा थी कि ये तस्वीरें सुकेश के दिए हुए गिफ्ट्स की ही हैं। 

जनवरी में शुरू हुई डेटिंग

जनवरी में शुरू हुई डेटिंग3 / 10

रिपोर्ट्स हैं कि जैकलिन और सुकेश के बीच बातचीत जनवरी 2021 में शुरू हुई थी। ईडी को दोनों के बीच कई कॉल्स की डिटेल मिली है। हैरानी वाली बात ये है कि सुकेश ने सारा खेल जेल से रचा। वह ठगी के केस में 2017 से तिहाड़ जेल में है। उसने वहां से भी अपना गोरखधंधा चालू रखा। जेल अधिकारियों और कुछ कैदियों की मदद से वह जेल से ठगी का खेल करता रहा। जैकलिन को जेल से गिफ्ट भेजकर उन्हें फोन पर मीठी बातों में फंसाया। इसके बाद परोल पर रिहा होने के बाद वह जैकलिन से मिलने भी गया।

जैकलिन के लिए भेजा था प्राइवेट जेट

जैकलिन के लिए भेजा था प्राइवेट जेट4 / 10

रिपोर्ट्स हैं कि सुकेश जैकलिन से चेन्नई में करीब 3 बार मुलाकात की। सुकेश ने जैकलिन को लाने के लिए प्राइवेट जेट भेजा था और उनके रुकने की व्यवस्था 5 स्टार होटल में की थी। इसी विजिट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इनमें एक तस्वीर में सुकेश जैकलिन को किस कर रहा है, दूसरी तस्वीर में जैकिलन सुकेश को। 

17 साल से ठगी कर रहा है सुकेश

17 साल से ठगी कर रहा है सुकेश5 / 10

अब सवाल यह उठता है कि सुकेश ने जैकलिन के साथ ये प्यार का ड्रामा क्यों रचा? ईडी के सोर्सेज मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश 17 साल की उम्र से ठगी का खेल खेल रहा है। पहले वह बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें खिंचवाकर दूसरें के सामने खुद को पावरफुल बताता था। इस तरह लोगों से उनके काम कराने के बदले पैसे लेकर ठगी करता था। ऐसे ही जैकलिन और नोरा का इस्तेमाल भी लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाने के लिए करना चाहता था।

फोटोज से देता था धोखा

फोटोज से देता था धोखा6 / 10

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले वह इस तरह की जालसाजी अपने शहर बंगलुरु में करता था। धीरे-धीरे नेटवर्क दूसरे शहरों तक फैलाया। चालाकी से वह बड़े नेता लोगों या सिलेब्स के साथ फोटोज खिंचवाता और लोगों के सामने इन्हें दिखाकर उनसे ठगी करता था। खुद को कभी अधिकारी का रिश्तेदार तो कभी किसी बड़े नेता का बेटा बताकर लोगों से काम के बदले पैसा लेकर ठगी करता था।

मॉडल से की शादी

मॉडल से की शादी7 / 10

इसी तरह 2010 के आसपास सुकेश मॉडल लीना पॉल से मिला। 5 साल डेटिंग के बाद दोनों ने 2015 में शादी कर ली। बाद में दोनों साथ में मिलकर लोगों के साथ जालसाजी करने लगे। यहीं से सुकेश की घुसपैठ बॉलीवुड में भी हो गई और वह ऐक्ट्रेसस के साथ इसी तरह नजदीकियां बनाता रहा। (तस्वीरों में जैकलिन की बिल्लियां)

2017 में सुकेश हुआ अरेस्ट

2017 में सुकेश हुआ अरेस्ट8 / 10

सुकेश लीना के साथ मुंबई आ गया और कई लोगों के साथ ठगी की। उस पर कई मामले दर्ज हैं। 2017 में सुकेश ने एक नेता को पसंद का चुनाव चिह्न दिलाने के बहाने ठगा। उसने नेता से 50 करोड़ रुपये ले लिए।  इसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ और 2017 में सुकेश गिरफ्तार हो गया। गिरफ्तार होने के बाद सुकेश ने जेल में अपनी सेटिंग बनाई और वहां से ठगी का काम जारी रखा।

200 करोड़ की ठगी का केस

200 करोड़ की ठगी का केस9 / 10

जेल के अंदर ही सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जाल में फंसाया। उन्हें बाहर निकलवाने के बहाने उनकी पत्नियों से 200 करोड़ रुपये ठग लिए। इतना बड़ा मामला होने के बाद सुकेश ईडी के रडार पर आ गया और जांच शुरू हो गई। प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश के खिलाफ केस दर्ज किया इसमें उसकी पत्नी भी आरोपी है।
 

जैकलिन को मिलवाने वाली हुई गिरफ्तार

जैकलिन को मिलवाने वाली हुई गिरफ्तार10 / 10

इस केस की जांच के दौरान जैकलिन फर्नांडिस और नोरा फतेही से भी कनेक्शन की बात सामने आई। जैकलिन ने जब अपना बयान दर्ज करवाया तो खुद को भी धोखाधड़ी का विक्टिम बताया है। हालांकि एजेंसीज का मानना है कि जैकलिन को सुकेश के ठग होने की जानकारी थी।