DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनKBC 13: ओलंपिक चैम्पियंस नीरज चोपड़ा और श्रीजेश ने जीते इतने लाख, क्या आप जानते हैं सवाल का जवाब?

KBC 13: ओलंपिक चैम्पियंस नीरज चोपड़ा और श्रीजेश ने जीते इतने लाख, क्या आप जानते हैं सवाल का जवाब?

लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईShrilata
Sat, 18 Sep 2021 06:53 AM
KBC 13: ओलंपिक चैम्पियंस नीरज चोपड़ा और श्रीजेश ने जीते इतने लाख, क्या आप जानते हैं सवाल का जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति 13’ के शानदार शुक्रवार की शुरुआत अमिताभ बच्चन ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे के साथ की। वजह भी बेहद खास थी क्योंकि इस एपिसोड में ओलंपिक चैम्पियंस नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश पहुंचे थे। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन में गोल्ड जीता। वहीं ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्टार गोलकीपर श्रीजेश हैं। शो में दर्शकों ने दोनों खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया। एंट्री करते ही अमिताभ बच्चन उनसे पूछते हैं कि क्या वह उनका मेडल छूकर देख सकते हैं।

अमिताभ बच्चन ने लिया ऑटोग्राफ

ओलंपिक में नीरज और श्रीजेश के खेल के दौरान का एक वीडियो दर्शकों को दिखाया जाता है जिसे देखने के बाद अमिताभ बच्चन भावुक हो जाते हैं। बाद में वह नीरज चोपड़ा से जैवलीन पर और पीआर श्रीजेश से हॉकी पर ऑटोग्राफ लेते हैं। श्रीजेश टीम के 19 सदस्यों के ऑटोग्राफ वाली जर्सी बिग बी को गिफ्ट करते हैं।

जैवलीन की शुरुआत कैसे की

नीरज बताते हैं कि उन्होंने जैवलीन की शुरुआत कैसे की। वह 12-13 साल के थे जब उनका वजन काफी बढ़ गया था जिसके बाद उनके परिवार ने स्पोर्ट्स में जाने के लिए कहा। उन्हें जैवलीन के खेल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया जिसके बाद सीनियर्स ने उन्हें इसी खेल में हाथ आजमाने के लिए कहा। नीरज का एक वीडियो भी दिखाया जाता है जिसमें वह ट्रेनिंग करते हैं।

संघर्ष से भरी कहानी

श्रीजेश बताते हैं कि वह एक किसान के परिवार से आते हैं। हॉकी की ट्रेनिंग के दौरान उनके पिता ने गाय बेचकर उनके लिए गोलकीपर के कपड़े और प्रोटेक्टिव गीयर दिलाया था। वह बताते हैं कि केवल मेडल ही था जिसे वह अपने पिता को दे सकते थे इसलिए उन्होंने घर पहुंचते ही इसे उन्हें पहनाया।

क्या था सवाल

नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश 25 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे। 25 लाख के लिए उनसे 13वां सवाल पूछा गया- ‘25 दिसंबर 2019 को भारतीय रेलवे ने कौन सी नई ट्रेन की सेवा शुरू की जो पूरी तरह से विस्टाडोम कोच से सुसज्जित है?’

इसके ऑप्शन थे- A. जन शताब्दी एक्सप्रेस  B. डेक्कन एक्सप्रेस  C. हिमायलयन क्वीन  D. हिम दर्शन एक्सप्रेस

इस सवाल का सही जवाब- हिम दर्शन एक्सप्रेस

13 सवालों का सही जवाब देने के साथ ही शो में हूटर बज गया और अमिताभ बच्चन ने खेल खत्म करने का ऐलान कर दिया।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें