Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़KBC 12: Ravi Kattapadi and Paabiben won 25 lakh rupees do you know answer of this question

KBC 12: रवि कटपाडि और पाबीबेन रबारी ने जीते 25 लाख रुपये, क्या आपको पता है इस सवाल का जवाब

कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर एपिसोड में रवि कटपडि और पानीबेन रबारी हॉट सीट पर बैठे। उनका साथ देने के लिए एक्टर अनुपम खेर भी शो में पहुंचे। शो का आधा हिस्सा रवि ने खेला और बाकी का हिस्सा पाबीबेन ने।...

Kamta Prasad हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 Jan 2021 10:32 PM
हमें फॉलो करें

कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर एपिसोड में रवि कटपडि और पानीबेन रबारी हॉट सीट पर बैठे। उनका साथ देने के लिए एक्टर अनुपम खेर भी शो में पहुंचे। शो का आधा हिस्सा रवि ने खेला और बाकी का हिस्सा पाबीबेन ने। शो में दोनों कंटेस्टेंट ने मिलकर 25 लाख रुपये जीत लिए।

यह था सवाल

प्राचीन हिन्दू शास्त्रों के अनुसार, इनमें से किसका नाम इस तथ्य के कारण पड़ा कि जब ये नवजात थीं, पक्षियों ने लाड़ प्यार से इनकी रक्षा की थी?

A. शकुन्तला 
B. सावित्री 
C. अम्बालिका
D. उर्वशी

सही जवाब- शकुन्तला

बता दें कि रवि हर साल अलग-अलग तरह के कॉस्ट्यूम पहनकर लोगों को एंटरटेन करते हैं और उससे जो भी पैसे इकट्ठे होते हैं उससे वह बच्चों का इलाज कराते हैं। रवि ने बताया कि जब मुझे केबीसी से कॉल आया तब मैंने ऑफर स्वीकार नहीं किया लेकिन जब उन्होंने दोबारा कॉल किया तो एक्सेप्ट कर लिया।

वहीं, पाबीबेन रबाड़ी ने बताया कि वह चौथी कक्षा तक पढ़ी हैं। वह पाबी बैग ब्रांड से बैग बनाती हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने गांव की आसपास की महिलाओं को रोजगार भी दिया है। पाबीबेन द्वारा बनाए बैग देश में ही नहीं इटली, जर्मनी इटली, अमेरिका में बिकते हैं। उनका कहना है कि इससे महिलाओं को सम्मान मिलेगा और वे आत्मनिर्भर बनेंगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें