Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़kbc 12 rahul rawal quit show on 12 lakh 50 thousand rupees question do you know answer

KBC 12: राहुल रावल ने 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर छोड़ा शो, क्या आपको पता है सही जवाब

कौन बनेगा करोड़पति 12 के सोमवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट राहुल रावल हॉट सीट पर बैठे। वह भोपाल के रहने वाले हैं। राहुल ने 40 हजार रुपये जीतने तक 3 लाइफ लाइन गंवा दिए। राहुल बहुत अच्छा खेल रहे थे,...

Kamta Prasad हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 Jan 2021 10:07 PM
हमें फॉलो करें

कौन बनेगा करोड़पति 12 के सोमवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट राहुल रावल हॉट सीट पर बैठे। वह भोपाल के रहने वाले हैं। राहुल ने 40 हजार रुपये जीतने तक 3 लाइफ लाइन गंवा दिए। राहुल बहुत अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर उलझ गए। उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी तो ऐसे में उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। राहुल सिर्फ 6 लाख 40 हजार ही जीत पाए। 

यह था प्रश्न

1940 में किसने अपनी पहली कंपनी, हाईब्रो ट्रांसलेशन एजेंसी की स्थापनी की, जिसने अंग्रेजी अनुवाद और व्याख्या की सेवा प्रदान की? 

A.  जैक मा
B.  मा हुआटेंग   
C.  रॉबिन ली
D.  वैंग जियानलिन 

सही जवाब- जैक मा

बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन कारगिल हीरो सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह के सम्मान के साथ समाप्त होगा। परमवीर चक्र विजेता दोनों कारगिल हीरो केबीसी ग्रांड फिनाले एपिसोड का हिस्सा होंगे और अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठेंगे। 15 जनवरी को सेना दिवस के मौके पर सोनी टीवी ने केबीसी के प्रोमो में इसकी जानकारी दी है।

केबीसी की शूटिंग का आखिरी दिन काफी लंबा था। अमिताभ बच्चन की इस ब्लॉग पोस्ट से कयास लगाया जा रहा है कि शायद अगले सीजन में वह नजर नहीं आएंगे। 78 साल के अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत से ही होस्टिंग करते हैं और उनके दौर में इस शो ने नई ऊंचाईयां हासिल की हैं।

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में अब तक 4 प्रतिभागियों ने 1 करोड़ रुपये की रकम जीतने में सफलता हासिल की है। हालांकि अब तक किसी को भी 7 करोड़ रुपये की रकम हासिल नहीं हुई है। दिलचस्प बात है कि इस बार करोड़पति बनने वालों में सभी महिलाएं हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें