DA Image
10 अप्रैल, 2021|8:32|IST

अगली स्टोरी

KBC 12: नोएडा के 20 साल के स्टूडेंट ने इतिहास के इस सवाल का जवाब देकर जीते 50 लाख रुपये

kaun banega crorepati  amitabh bachchan

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में बुधवार को 100वें प्रतिभागी मंगलम कुमार ने हिस्सा लिया और 50 लाख रुपये की रकम अब तक जीत ली है। भूगोल के छात्र मंगलम कुमार के पिता ने भी केबीसी में हिस्सा लिया था, लेकिन वह हॉट सीट पर आने में सफल नहीं हो सके थे। मंगलम कुमार गुरुवार को 1 करोड़ रुपये के सवाल का सामना करेंगे। हालांकि यदि वह 1 करोड़ रुपये के सवाल के सही जवाब को लेकर आश्वस्त नहीं होंगे तो 50 लाख की रकम के साथ ही शो छोड़ सकते हैं। मंगलम कुमार ने जिस सवाल का सही जवाब देते हुए 50 लाख रुपये की रकम जीती है, वह हड़प्पा सभ्यता की खुदाई से जुड़ा है।

दरअसल अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे नोएडा के मंगलम कुमार से पूछा था, सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेषों की हड़प्पा में खुदाई में मुख्य तौर पर किस पुरातत्वविद का योगदान था? इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने चार विकल्प दिए थे- 

A) एनके चक्रवर्ती 

B) मोर्टिमर व्हीलर

C) गिउसोप फिरलोरे

D) दयाराम साहनी

इस सवाल का सही विकल्प (D) यानी दयाराम साहनी ही था, जिसे मंगलयन कुमार ने चुना था।  

मंगलम कुमार ने शो के दौरान अमिताभ बच्चन से बताया कि वह जीती हुई रकम से अपने परिवार का कर्ज अदा करेंगे। मंगलयन कुमार कहते हैं कि उन्हें अकेलापन बहुत ज्यादा पसंद है और वह अकेले ही खेलना पसंद करते हैं। मंगलम ने बताया कि उनके पिता की हमेशा से ही जनरल नॉलेज में रुचि रही है और वह हमेशा उनसे इस पर बातें किया करते थे। मंगलम ने बताया कि उनके पिता ने भी हॉट सीट तक पहुंचने के तमाम प्रयास किए थे, लेकिन असफल साबित हुए थे। उनके आने से पिता को बहुत खुशी हुई है। 

कौन बनेगा करोड़पति के ग्रांड फिनाले में होगा कारगिल वीरों का सम्मान

बता दें कि इस सप्ताह कौन बनेगा करोड़पति का समापन भी होने वाला है। 22 जनवरी को कारगिल के वीरों के हॉटसीट पर आने के साथ ही इस सीजन का समापन हो जाएगा। 22 जनवरी को स्पेशल क्रांतिवीर एपिसोड में कारगिल युद्ध के नायक सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह हिस्सा लेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kbc 12 noida geography student mangalam kumar wins 50 lakh rupees with this answer