DA Image
12 अप्रैल, 2021|2:56|IST

अगली स्टोरी

KBC 12: 13 साल की उम्र में हो गई थी कोमल टुकडिया की सगाई, कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन भी हुए भावुक

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ की सोमवार को नए एपिसोड से शुरुआत हुई। इसमें फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर जाधपुर राजस्थान की स्टूडेंट, कोमल टुकडिया (20 साल) हॉट सीट तक पहुंचीं। हालांकि, इनकी पैदाइश गुजरात की है, लेकिन 15 साल से वह जोधपुर में रह रही हैं। यहीं उनकी परवरिश भी हुई है। खेल शुरू करने से पहले कोमल का एक वीडियो दिखाया गया। 

वीडियो में कोमल बताती नजर आईं कि 13 साल की उम्र में उनकी सगाई हो गई थी। 18 के बाद शादी होनी तय हुई थी, लेकिन नहीं हुई। आज कोमल 20 साल की हैं और इतनी छोटी उम्र में लड़कियों की शादी होने के खिलाफ आवाज उठाती हैं। कोमल कहती हैं कि 13 साल की उम्र की जब लड़की होती है तो सोसाइटी के प्रेशर में पैरेंट्स जुबानी शादी तय कर देते हैं। यह इसलिए, क्योंकि वह सोचते हैं कि 25 साल की उम्र में हम लड़कियों को कोई लड़का नहीं मिलेगा। इसलिए 18 की उम्र में शादी हो जाती है, जिस उम्र में लड़कियां सारी चीजें संभाल नहीं पाती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

कोमल आगे कहती हैं कि लड़कियां नए परिवार से नहीं जुड़ पाती हैं। एकदम से इतनी जिम्मेदारियां आ जाती हैं, नहीं फेस कर पाती लड़कियां। न चाहते हुए वे ऐसे कदम उठाने पर मजबूर हो जाती हैं जो कोई नहीं उठाता। कई लड़कियां सुसाइड तक कर लेती हैं 18 साल की उम्र में। 18 की उम्र में एक लड़की अपना सब कुछ छोड़कर नए परिवार में बसने जा रही है वह इतनी मैच्योर नहीं होती कि एक नए परिवार से जुड़ सके। एक प्रॉब्लम आती है, वह संभाल नहीं पातीं। मैं यह सब रोकना चाहती हूं। वे सारी लड़कियां जो बोल नहीं पाती, मैं उनके लिए बोलना चाहती हूं। मेरा 1 मार्च को जन्मदिन होता है जो कि इंटरनेशनल वुमन्स डे है। मुझे लगता है कि भगवान का संकेत है ये कि तुम लड़कियों के लिए कुछ करो और मैं करूंगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

इरा खान के बाद शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान ने शेयर की अजीब पोस्ट, कहा- महिलाएं नर्वस ब्रेकडाउन की कगार पर हैं

क्यों नहीं की ‘भीष्म पितामह’ उर्फ मुकेश खन्ना ने अब तक शादी? बताई वजह

अमिताभ बच्चन कहते हैं कि आपके कितने सुंदर विचार हैं। आपकी सोच है वह उम्दा है। आज के कार्यक्रम के बाद आपके घर के बाहर लड़कों की लाइन लगने वाली है। यह गलत विचार है आपका कि 25 की उम्र में आते ही लड़कियों को कोई लड़का नहीं मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KBC 12: Komal Tukadiya: Got Engaged: At The Age Of 13: Amitabh Bachchan: Emotional: In The Show: