DA Image
9 नवंबर, 2020|7:51|IST

अगली स्टोरी

KBC 12: फरहत नाज ने किया 50 लाख के सवाल पर गेम क्विट, यह था प्रश्न

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ बुधवार के एपिसोड की शुरुआत हॉट सीट पर मौजूद कंटेस्टेंट फरहत नाज से हुई। दरअसल, फरहत ने मंगलवार के एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई थी। 80 हजार जीत लिए थे। बुधवार के एपिसोड में उन्होंने खेल की शुरुआत एक लाख 60 हजार के प्रश्न से की। वह एक के बाक एक सवालों का सही जवाब देकर 25 लाख रुपये जीतीं। 50 लाख के सवाल पर उन्होंने गेम को क्विट करना सही समझा, क्योंकि उन्हें प्रश्न का सही जवाब नहीं पता था। 

यह था प्रश्न
1857 के विद्रोह के दौरान लखनऊ का नेतृत्व करने वाली बेगम हजरत महल का वास्तविक नाम क्या था?
A-    बीबी मुबारिका
B-    मेहर-उन-निसा
C-    सिकंदर जहां
D-    मुहम्मदी खानुम

बता दें कि इस प्रश्न का सही जवाब मुहम्मदी खानुम था। फरहत ने बीबी मुबारिका कहा था जो कि गलत जवाब था। खेल के शुरुआत में फरहत का एक वीडियो दिखाया गया था, जिसमें वह बताती नजर आई थीं कि 18 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई थी। इसकी वजह से उनकी पढ़ाई छूटी। कॉलेज जाना, उनका यह एक सपना ही रह गया। अब वह रायबरेली में एक मदरसे में पढ़ाती हैं। बेटे दानिश के साथ केबीसी पहुंचीं फरहत ने जीती हुई धनराशि से स्कूल खोलने की इच्छा जताई है, जिससे वह जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दे सकें।

फरहत का मायका लखनऊ के मौलवीगंज में है। पिछले 12 साल से वह रायबरेली में आयशा लिल बनात मदरसा में पढ़ा रहीं है। फरहत खुद एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। फरहत कहती हैं कि पिता, भाई समेत परिवार के सभी सदस्य अच्छे पदों पर कार्यरत रहे। स्नातक प्रथम वर्ष में थी, जब शादी हो गई। मुझे अपनी पढ़ाई पूरी करनी थी। शौहर और बाकी घरवालों ने मेरी इच्छा का सम्मान किया। अब मेरे शौहर साऊदी में हैं। डेढ़ या दो साल में एक बार घर आते हैं। 

अमिताभ बच्चन से KBC 12 के सेट पर मिलने पहुंचे मनीष पॉल को हुआ इस बात का अफसोस

कपिल शर्मा को दिया मुकेश खन्ना ने करारा जवाब, बोले- मुद्दा लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना नहीं, अपनाए जाने वाले तरीके का है

ऐसे में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि आप अपने शौहर से अगर इस शो के माध्यम से कुछ कहना चाहें। फरहत कहती हैं कि मैंने आजतक अपने शौहर को एक बात नहीं कही, “आई लव यू”। यह बोलकर फरहत शर्मा जाती हैं, अमिताभ बच्चन भी मुस्कुराने लगते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KBC 12: Farhat Naz: Quit KBC 12 50 Lakh Question Amitabh Bachchan Show