DA Image
28 अक्तूबर, 2020|8:41|IST

अगली स्टोरी

KBC 12: जब क्रिकेट क्लब की मेंबरशिप लेने के लिए अमिताभ बच्चन ने मां से मांगे थे दो रुपये, लेकिन मिला था यह जवाब

                   12

टीवी का पॉप्युलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो चुका है। शो की पहली कंटेस्टेंट आरती जगताप ने छह लाख 40 हजार जीते। दूसरे कंटेस्टेंट सोनू कुमार ने 12 लाख 40 हजार रुपये जीते। आज खेल की शुरुआत हुई कंटेस्टेंट जय कुलश्रेष्ठ से। उन्होंने मंगलवार को सात प्रश्नों का जवाब देकर 40 हजार रुपये जीत लिए थे। अब बुधवार को उन्होंने अगले यानी 8वें प्रश्न से खेल की शुरुआत की। इस दौरान जय ने अपने बचपन का एक किस्सा बताया, जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन भी थोड़े भावुक हो गए। 

जय ने बताया कि जैसे-जैसे वह बड़े होते गए परिवार मंदी की ओर जाता चला गया। जब वह 7वीं क्लास में थे तो स्कूल से आते वक्त उन्हें भेलपूरी के लिए सात रुपये चाहिए थे। वह मां के पास गए और उनसे जिद्द करने लगे। पर्स में केवल पांच रुपये निकले, जिसे देखने के बाद वह शांत हुए। बाद में उन्हें पता चला कि आखिर पैसे की कीमत क्या होती है। इसके बाद जय ने मिठाई के डिब्बे पैक कर और छोटा-मोटा काम करके साइकल के लिए पैसे इकट्ठा किए लेकिन एक साल बाद वह चोरी हो गई। 

कंगना रनौत बोलीं- गांव की लड़की से लेकर इंटरनेशनल स्टार बनने का सफर नहीं था आसान, लोग मुझपर हंसते थे

सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम ने किया सुहाना खान की ‘स्किन कलर’ वाली पोस्ट पर रिएक्ट, रिद्धिमा कपूर ने भी किया कॉमेंट

बाद में अमिताभ बच्चन ने भी अपने बचपन का किस्सा साझा करते हुए बताया कि एक बार जब क्रिकेट क्लब के मेंबर बनने के लिए उन्होंने अपनी मां से दो रुपये मांगे तो उन्हें नहीं मिले थे। मां ने इनकार करते हुए कहा था कि नहीं है मेरे पास। इसपर अमिताभ बच्चन नाराज हो गए थे और मां से कहा था कि आपके पास दो रुपये नहीं है देने के लिए। उन्होंने कहा कि उस दो रुपये का मूल्य आज मुझे याद आता है। इसके बाद जब उन्हें कैमरा चाहिए था तो वह उन्हें सालों-साल बाद मिला था, जो कि उनके बाबूजी रूस से लेकर आए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KBC 12: Amitabh Bachchan: Ask For 2 Rupees: From Mother For Cricket Membership: But Did Not Get Because Of This Reason