DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC-11 के पहले बनने वाले करोड़पति सनोज ने अभी तक नहीं देखा है 'महानगर', अब गांव से निकलकर करना चाहते हैं ये काम

kbc contestant sanoj raj

कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 का पहला पहला करोड़पति मिल गया है। केबीसी का यह पहला करोड़पति बिहार के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं। जिसका नाम है सनोज राज। सनोज राज एक करोड़ जीतने के बाद आज 7 करोड़ के सवाल का जवाब देंगे। अब देखना ये है कि वो इस सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं। एक करोड़ जीतने के बाद सनोज राज की काफी चर्चा में हो ही है। वहीं अमिताभ बच्चन भी सनोज राज की इस जीत पर काफी खुश हैं उन्होंने सनोज राज को गले लगाकर इस जीत की मुबारक बाद दी है। शो में अपने जवाबों से सभी का दिल जीतने वाले सनोज ने अपने लाइफ स्ट्रगल के बारें में खुलासा किया जो काफी इमोशनल कर देने वाला है। 

आपको बता दें कि केबीसी के 11वें सीजन के लिए सनोज मोबाइल एप्स के माध्यम से सेलेक्ट हुए, लेकिन हॉट सीट तक पहुंचने के लिए टेलीफोनिक ऑडिशन और फिर पटना में फेस-टू-फेस ऑडिशन से उन्हें गुजरना पड़ा। अपने स्वभाव से शांत और प्रतिभाशाली सनोज बड़े ही जोश और सूझबूझ के साथ अमिताभ बच्चन के साथ खेलते दिखाई दिए। सनोज के इस अंदाज से बिग बी भी काफी प्रभावित दिखे। इन सभी बातों का खुलासा सोनी चैनल द्वारा जारी किए गए वीडियो से हुआ है। 

KBC: अमिताभ के 1 करोड़ के सवाल का जवाब जानते थे करण जौहर

शो के दौरान में बिहार के जहानाबाद जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के  निवासी सनोज ने बताया कि उन्होंने कभी महानगर नहीं देखा था। उनके पिता रामजनम शर्मा साधारण किसान हैं और सनोज ने जहानाबाद के स्कूल से ही अपनी पढ़ाई की है। उसके बाद उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है और उसके बाद दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं। हालांकि, उनकी इच्छा प्रशासनिक क्षेत्र में जाने की है और वे आईएएस बनना चाहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनोज राज के पिता रामजनम शर्मा और माता कालिंदी देवी गृहिणी हैं। जारी हुए वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे  सनोज राज अपने घर कामों में अपने माता-पिता का हाथ बटाते हैं और साथ ही साथ पढ़ाई भी करते हैं। 

KBC:बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति,आज 7 करोड़ के सवाल का देंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KBC 11 contestant Sanoj Raj want to be ias officer and told about his life strugglling front of amitabh bachchan