DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC 11: दिल दहला देगी सिंधुताई की कहानी, अमिताभ बच्चन भी हुए भावुक

KBC 11: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति 11 में शुक्रवार को कर्मवीर स्पेशल एपिसोड रखा गया है। ये एपिसोड हर शुक्रवार को प्रसारित किया जाएगा। इस बार के एपिसोड में समाज सेविका सिंधुताई सपकाल ने हिस्सा लिया था। जिसमें अमिताभ बच्चन ने खुद पैर छूकर उनका स्वागत किया था। 

सिंधुताई का जीवन काफी मुश्किलों भरा रहा है। हालांकि, अमिताभ बच्चन ने एपिसोड में बताया कि वे सिंधुताई से एक बार पहले भी मिल चुके हैं जहां उन्होंने खुद सिंधुताई को एक अवॉर्ड से नवाजा था। 

एपिसोड में सिंधुताई द्वारा बताई गई उनकी कहानी ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। उन्होंने बताया कि किस तरह वे श्मशान घाट में रात गुजारती थीं। ये सोचकर कि वहां कोई नहीं आएगा और अगर कोई आता भी है तो लोग उन्हें भूत समझकर भाग जाएंगे। सिंधुताई बताती हैं कि मैं केवल 20 साल की थी। गोद में 10 दिन की बच्ची ममता को लेकर वे घर से निकल गई थीं। दरअसल, सिंधुताई के ससुरालवालों ने उन्हें घर से बेघर कर दिया था। छोटी बच्ची को लेकर जाऊं कहां ऐसे में मेरे पास रहना का कोई ठिकाना नहीं था। ट्रेन में घूमी, पेट भरने के लिए ट्रेन में गाना शुरू किया। भिखारियों के साथ खाना शुरू किया। ऐसे में दिन तो निकल जाता था लेकिन सवाल रात का होता था। 20 साल की थी और मर्दों से डर भी लगता था। समझ नहीं आता था कि कहां जाऊं। ऐसे में एक दिन श्मशान में जाकर साई। बस उसी को घर बना लिया। क्योंकि रात में वहां कोई नहीं आता-जाता। मरने के बाद ही कोई वहां जाता है। अगर कोई मुझे रात में वहां देखता था तो भूत-भूत कहकर भाग जाता था। 

कई बार जब भूखे पेट सोती थी तो दूसरों की भूख का अंदाजा होता था। मैंने मिल बांटकर खाया और अनाथों की मां हो गई। जिसका कोई नहीं उसकी मैं मां बन गई।

Video: Shahrukh Khan ने मनाई जन्माष्टमी, दही हांडी फोड़ते आए नजर, वीडियो वायरल

Hollywood की इस फिल्म पर आधारित है सलमान खान-आलिया भट्ट की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’

बता दें कि सिंधुताई को अनाथों की मां कहते हैं। सिंधुताई जब किसी बच्चे को सड़क के किनारे रोता, अनाथ देखती हैं तो उसे अपना बना लेती हैं। उनके परिवार में 207 जमाई, 36 बहू और 450 से भी ज्यादा पोते-पोतियां हैं और 1200 से भी ज्यादा बच्चे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KBC 11: Amitabh Bachchan: Got Emotional After Listening To Sindhutai: Story As She Used To Spend night In A Graveyard: