KBC 11: Amitabh Bachchan ask question of 25 lakh Kaun Banega Crorepati contestant Akash Garg quit show - KBC 11: बीटेक स्टूडेंट पर भारी पड़ा 'ऑपरेशन विजय' से संबंधित सवाल, जवाब देने में एक्सपर्ट के भी छूटे पसीने DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC 11: बीटेक स्टूडेंट पर भारी पड़ा 'ऑपरेशन विजय' से संबंधित सवाल, जवाब देने में एक्सपर्ट के भी छूटे पसीने

kbc 11  the rs 25 lakh question that made akash garg quit amitabh bachchan show

'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 में मंगलवार को मुजफ्फरनगर निवासी आकाश गर्ग को अमिताभ बचच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। पेशे से आकाश गर्ग एक स्टूडेंट हैं। वह चंडीगढ़ में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) से बीटेक कर रहे हैं। वह कैंपस के हॉस्टल में ही रहते हैं। केबीसी के फास्टेस्ट फिंगर फ्रस्ट का 4.07 सेकेंड में जवाब देकर वह हॉट सीट पर बैठे। शो में आकाश गर्ग ने अपनी शुरुआत बड़े ही शानदार तरीके से की थी। लेकिन वह शो में केवल 12.50 लाख की रकम जीत पाए। क्योंकि शो में पेक स्टूडेंट, अमिताभ के 25 लाख रुपये वाले सवाल पर दो लाइफ लाइन लेने के बाद भी सही जवाब नहीं दे पाए थे। 

ये था 25 लाख का सवाल 

सवाल- ऑपरेशन विजय के दौरान 1961 में जिस पुर्तगाली जहाज को पकड़ा गया था, उसका नाम किस जनरल और गोवा ड्यूक के नाम पर रखा गया था। 

A- अफोंसो डी अल्बुकर्क

B-वास्को डी गामा

C- पेड्रो अल्वारेस कैब्रल

D-जोआओ दा नोवा

इस सवाल का सही जवाब A- अफोंसो डी अल्बुकर्क था। आपको बता दें कि आकाश के पास इस सवाल का जवाब देने के लिए दो लाइफलाइन थीं, 50-50 और एक्सपर्ट । लेकिन आकाश की एक्सपर्ट ऋचा अनिरुद्ध भी इस सवाल पर उन्हें गाइड नहीं कर सकी। एक्सपर्ट भी काफी कंफ्यूज नजर आई। इसके बाद उन्होंने 50-50 लाइफ लाइन ली, लेकिन इससे भी कोई मदद नहीं मिली। ऐसे आकाश ने गेम क्विट कर दिया। और केवल 12.50 लाख की रकम जीत पाए। 

आपको बता दें गेम क्विट करने से पहले आकाश ने अमिताभ के सामने अपने करियर प्लान और पर्सनल को भी शेयर किया। उन्होंने कहा कि आगे वह आईएएस बनना चाहते हैं और उसकी तैयारी कर ही रहे हैं। इसलिए यहां तक पहुंचने में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं आई। शो में जीती रकम का इस्तेमाल आकाश आईएएस की तैयारी में करेंगे। आकाश ने सोमवार को टेलिकास्ट हुए शो में 80 हजार रुपए जीते थे। बाकी के पैसे मंगलवार को जीते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KBC 11: Amitabh Bachchan ask question of 25 lakh Kaun Banega Crorepati contestant Akash Garg quit show