DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC Season 11 : जब महाभारत के इस सवाल पर अटक गईं राजस्थान की शिक्षिका

saroj sisodia in kbc

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 11 चल रहा है। यह शो 19 अगस्त को शुरू हुआ था और आज इसका 4 दिन है। 21 अगस्त को प्रसारित खेल और अगले टीजर के अनुसार, आज राजस्थान की प्राइमरी टीचर सरोज सिसोदिया हॉट सीट पर मिलेंगी और 12 लाख 50 हजार तक के सवाल पर पहुंचेंगी। अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करते हुए सरोज सिसोदिया ने बताया कि एक वक्त पर उनके पास बीएड करने के लिए भी पैसे नहीं थे। उनके पत्नी ने हौसला बढ़ाया जिसके कारण वह आगे पढ़ पाईं।

इससे पहले सरोज से पहले जो सवाल पूछे गए उनमें एक सवाल महाभारत से भी था। यह सवाल ऐसा उलझाऊ था कि शिक्षिका सरोज के लिए जवाब तलाशना आसान न था।  उनसे पूछा गया कि महाभारत में वर्णित पात्र घटोत्कक्ष किसका पुत्र था। सवाल इस प्रकार था -  महाभारत में भीम की किस पत्नी के पुत्र नाम घटोत्कच था ? विकल्प थे - हिडिम्बा,  बलंधरा, द्रौपदी और कली। इसका सही जवाब था हिडिम्बा।

सरोज को जो कठिन लगने वाला एक और सवाल था वह है- 2018 में अर्जुन पुरस्कार सम्मानित एकमात्र क्रिकेटर के नाम क्या है? इसके विकल्प में था- स्मृति मंधाना, मिताली राज, हरमन प्रीत और झूलन गोस्वामी थीं। इसका सही जवाब स्मृति मंधाना था।


कितना जीती सरोज सिसोदिया
केबीसी 11 का गुरुवार को प्रसारित होने वाला टीजर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह 12.50 लाख तक पहुंच रही हैं हालांकि आज शो देखने के बाद ही पता चल पाएगा कि वह कहां तक पहुंच पायीं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KBC 11 : a question from mahabharat asked to teacher saroj sisodia of rajasthan