kaun banega crorepati this woman contestand struggle story is appreciated by big b - KBC: जिदंगी में मुश्किलों के सामने नहीं मानी कभी हार, देखें इस महिला कंटेस्टेंट की संघर्ष की कहानी DA Image
17 नबम्बर, 2019|3:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC: जिदंगी में मुश्किलों के सामने नहीं मानी कभी हार, देखें इस महिला कंटेस्टेंट की संघर्ष की कहानी

kbc

टीवी का पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति में कई ऐसे कंटेस्टेंट आते हैं जिनसे हमें कुछ न कुछ प्रेरणा मिलती रहती है। अभी हाल ही में शो में एक महिला कंटेस्टेंट आईं जिन्होंने अपने जीवन के संघर्ष के बारे में बताया। इस शो का प्रोमो सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो में महिला बताती हैं कि वो इंजीनियरिंग करना चाहती थीं। लेकिन उन्हें सभी लोग ये कहते थे कि वो इंजीनियरिंग करके क्या करेंगी। वो क्या एक लड़के की सीट खाना चाहती हैं। 

कंटेस्टेंट ने कहा, मैंने सारे कॉम्पटिशन पास किए थे।मुझे चैलेंज पसंद हैं। जब भी लोग कहते हैं कि तुम ये नहीं कर पाओगी तो तब-तब मेरे मन में आता था कि अब तो ये करके दिखाना है।

उन्होंने आगे बताया, 1975-76 के दौरान जब वो साइकिल से स्कूल जाती थीं तो इंटरवल के दौरान वो देखती थीं कि उनकी साइकिल के दोनों टायर की हवा निकली हुई है। जब वो काउंसलिंग के लिए गईं थी तो उन्हें कहा गया था कि इस कॉलेज में महिलाओं का वाशरूम नहीं है तो वो क्यों आना चाहती हैं।

Video: भारती सिंह को पति ने दी धमकी! कहा- छोड़ेगी तो तेरे घर आकर...

करण जौहर का खुलासा, कहा- मैंने हमेशा पुरुष व महिला कलाकारों को समान भुगतान किया

इसके बाद वो बताती हैं कि हालांकि उन्हें इस बात से कभी कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने बिना वॉशरूम के भी कॉलेज पढ़ने के लिए हामी भर दी थी। उन्होंने बिना वॉशरूम के 5 साल तक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kaun banega crorepati this woman contestand struggle story is appreciated by big b