DA Image
25 दिसंबर, 2020|11:23|IST

अगली स्टोरी

KBC 11 के टैग 'अड़े रहो' ने अमिताभ बच्चन के 50 साल के करियर को यूं किया गया बयां

kbc                                                                                            50

'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) सीजन 11 की टैगलाइन 'अड़े रहो' ने अमिताभ बच्चन के 50 साल के करियर के दौरान उनकी मेहनत, लगन और प्रतिभा को काफी सटीकता से परिभाषित किया है।

इस सप्ताह केबीसी का 11वां सीजन समाप्त हो गया। वहीं बीते कुछ दिनों में अमिताभ बच्चन ने भी अपने गिरते स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की थी। ऐसे में उनके प्रशंसक यही दुआ कर रहे हैं कि बिग बी अपनी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से उबरकर अगले साल भी केबीसी सीजन की हॉट सीट को संभालें।

हालांकि, इस सीजन के समाप्ति के पीछे भी उनके गिरते स्वास्थ्य को जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं बिग बी ने भी 27/28 नवंबर को अपने ब्लॉग में लिखा था, 'मुझे अब रिटायर हो जाना चाहिए, क्योंकि दिमाग कुछ और कह रहा है और उंगलियां कुछ और कर रही हैं, यह संकेत है।'

इसके अलावा ध्यान देने वाली बात यह है कि बीते कुछ व्यस्त रहे सालों में बिग बी के करियर ग्राफ ने महत्वपूर्ण ऊंचाइयों को अंकित किया है। हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि केबीसी ने उन्हें पुनरुत्थान के साथ ही एक ब्रांड के तौर पर तब स्थापित किया है जब वह बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर संघर्ष कर रहे थे।

बहन के डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए फूट-फूटकर रोने लगीं आलिया भट्ट, देखें वीडियो

हैदराबाद रेप केस पर चिरंजीवी बोले- आरोपियों को जल्द फांसी की सजा मिले

केबीसी की शुरुआत के साथ ही बिग बी के स्टारडम का पुनर्जन्म हुआ। सत्तर और अस्सी के दशक में एक्शन और ड्रामा को नए सिरे से परिभाषित करने वाले 'एंग्री यंग मैन' अचानक घर-घर के मनोरंजन को फिर से परिभाषित करने लगे। उनके केबीसी के सफर और करियर के उतार-चढ़ाव में आए ठहराव 'अड़े रहो' को अच्छी तरह से परिभाषित करता है।

बिग बी की फिल्मों की बात करें तो वो अब फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kaun banega crorepati kbc 11 tagline ade raho defines actor 50 year long career