Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़kaun banega crorepati grand finale on 22nd january with kargil warriors yogendra singh yadav and sanay singh

कौन बनेगा करोड़पति के ग्रांड फिनाले में होगा कारगिल वीरों का सम्मान, हॉट सीट पर होंगे परम वीर चक्र विजेता

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन कारगिल हीरो सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह के सम्मान के साथ समाप्त होगा। परमवीर चक्र विजेता दोनों कारगिल हीरो केबीसी ग्रांड फिनाले एपिसोड...

Surya Prakash हिन्दुस्तान , नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 09:45 AM
हमें फॉलो करें

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन कारगिल हीरो सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह के सम्मान के साथ समाप्त होगा। परमवीर चक्र विजेता दोनों कारगिल हीरो केबीसी ग्रांड फिनाले एपिसोड का हिस्सा होंगे और अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठेंगे। 15 जनवरी को सेना दिवस के मौके पर सोनी टीवी ने केबीसी के प्रोमो में इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही सेना की धुन वाला वीडियो भी शेयर किया गया है। सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट में चैनल की ओर से जानकारी दी गई है, 'हम भारतीय सेना के अदम्य साहस को सलाम करते हैं। मिलिट्री बैंड का म्यूजिक भारतीय जवानों के आत्मविश्वास को बढ़ाता है। यह हम लोगों के बीच भी देशभक्ति का भाव पैदा करता है।'

चैनल की ओर से शेयर किए गए प्रोमो में सैनिक अपनी ड्रेस में स्टूडियो पर परेड करते दिख रहे हैं और बैकग्राउंड में मिलिट्री की धुन बज रही है। कौन बनेगा करोड़पति का यह सीजन 22 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इस मौके पर कारगिल के दोनों वीर हॉट सीट पर बैठेंगे। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर कहा था कि वह थक गए हैं और रिटायर हो रहे हैं।

केबीसी की शूटिंग का आखिरी दिन काफी लंबा था। अमिताभ बच्चन की इस ब्लॉग पोस्ट से कयास लगाया जा रहा है कि शायद अगले सीजन में वह नजर नहीं आएंगे। 78 साल के अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत से ही होस्टिंग करते हैं और उनके दौर में इस शो ने नई ऊंचाईयां हासिल की हैं।

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में अब तक 4 प्रतिभागियों ने 1 करोड़ रुपये की रकम जीतने में सफलता हासिल की है। हालांकि अब तक किसी को भी 7 करोड़ रुपये की रकम हासिल नहीं हुई है। दिलचस्प बात है कि इस बार करोड़पति बनने वालों में सभी महिलाएं हैं।

नाजिया नसीम, मोहिता शर्मा, अनुपा दास और नेहा शाह समेत अब तक 4 लोगों को करोड़पति बनने में सफलता मिली है। बता दें कि अमिताभ बच्चन केबीसी के दौरान अकसर अपनी जिंदगी के कुछ रोचक पहलुओं का खुलासा करते रहते हैं। कई बार वह पुरानी फिल्मों से जुड़े रोचक किस्सों से भी प्रतिभागियों और दर्शकों को अवगत कराते रहते हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें