DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  KBC 13: रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा चौथा सवाल, जवाब जानते हैं तो रात 9 बजे तक है मौका

मनोरंजनKBC 13: रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा चौथा सवाल, जवाब जानते हैं तो रात 9 बजे तक है मौका

हिन्दुस्तान,मुंबईPublished By: Shrilata
Fri, 14 May 2021 08:19 AM
KBC 13: रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा चौथा सवाल, जवाब जानते हैं तो रात 9 बजे तक है मौका

‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ जल्द ही प्रसारित होने वाला है। उससे पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शो के कई प्रोमो सामने आए हैं। इसके साथ अमिताभ बच्चन रजिस्ट्रेशन के लिए लिए सवाल भी पूछते नजर आ रहे हैं। इस पड़ाव को पार करने वाले ही हॉटसीट के और करीब पहुंच सकेंगे। इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने चौथा सवाल पूछा है जिसमें वो भूगोल की जानकारी परख रहे हैं।

क्या है सवाल?
सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘केबीसी 13’ में रजिस्ट्रेशन के लिए चौथे सवाल का वीडियो साझा किया है। अमिताभ कहते हैं कि इस तरह की कहानियां आप लोगों ने भी सुनी होंगी कि गली क्रिकेट खेलने वाला आज इंडियन क्रिकेट टीम में प्लेयर बन गया। रिक्शेवाले की बेटी आईएएस ऑफिसर बन गई। हमारी जिंदगी में सपनों की अनलिमिटेड सप्लाई है। बस एक कोशिश की देरी है।

सवाल- कौन से दो सागर स्वेज हर से जुड़े हैं?
A.कैस्पियन सागर और काला सागर
B.लाल सागर और भूमध्य सागर
C.एड्रियाटिक सागर और लाल सागर
D.उत्तरी सागर और टायरहिनियन सागर

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

 

ये है सही जवाब
सही जवाब है- B. लाल सागर और भूमध्य सागर। इसका जवाब आपको शुक्रवार रात नौ बजे से पहले सोनी लिव एप या एसएमएस के जरिए देना है। सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा अगले राउंड के लिए लोगों को चुना जाएगा।

कब हुई थी शुरुआत?
बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की शुरुआत साल 2000 में हुई थी। अभी तक इसके 12 सीजन प्रसारित हो चुके हैं। जुलाई 2020 में 12वां सीजन प्रसारित हुआ था। ये शो ब्रिटिश कार्यक्रम ‘हू वॉन्ट्स टू बी ए मिलिनयर’ पर आधारित है।
 

संबंधित खबरें