Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़kaun banega crorepati 12 shivam rajput quits kbc on this question of 1 crore rupees

KBC 12: शिवम राजपूत ने छोड़ा 1 करोड़ रुपये का यह सवाल, जानें- क्या है सही जवाब

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के 23 दिसंबर के एपिसोड में कानपुर के शिवम राजपूत ने 50 लाख रुपये जीत लिए। शिवम राजपूत उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में क्लर्क के तौर पर काम करते हैं। शिवम के...

Surya Prakash हिन्दुस्तान , नई दिल्लीWed, 23 Dec 2020 11:23 PM
हमें फॉलो करें

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के 23 दिसंबर के एपिसोड में कानपुर के शिवम राजपूत ने 50 लाख रुपये जीत लिए। शिवम राजपूत उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में क्लर्क के तौर पर काम करते हैं। शिवम के साथ उनकी मां मंजू राजपूत भी कौन बनेगा करोड़पति के इस इवेंट में शामिल हुईं। शिवम राजपूत के ज्ञान की अमिताभ बच्चन ने भी तारीफ की। इसके अलावा क्रिकेट के शौकीन शिवम राजपूत के खेलों को लेकर ज्ञान के भी अमिताभ बच्चन मुरीद दिखे।

शिवम राजपूत ने बिग बी से बात करते हुए कहा कि वह बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन विपरीत परिस्थितियों के चलते खेल से दूर होना पड़ा। फिलहाल वह यूपीपीसीएल में क्लर्क के तौर पर नौकरी करते हैं। शिवम राजपूत ने लगातार सवालों के जवाब देते हुए 50 लाख रुपये की रकम अपने नाम कर ली। हालांकि उन्होंने 1 करोड़ रुपये के सवाल पर कोई रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट करने का फैसला लिया। यह सवाल था- 

- मेघालय शब्द गढ़ने का श्रेय किसे दिया जाता है?

इसके लिए 4 विकल्प दिए गए थे- 

A) बंकिम  चंद्र चटर्जी 
B) शिव प्रसाद चटर्जी 
C) राधानाथ सिकदर 
D) डॉरोथी मिडलटन

इस सवाल का सही जवाब शिव प्रसाद चटर्जी है। लेकिन शिवम राजपूत ने कोई रिस्क न लेते हुए 50 लाख रुपये की रकम सुरक्षित लेकर लौटने का फैसला लिया। शिवम राजपूत के बाद अमिताभ बच्चन के सामने सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह अब हॉट सीट पर हैं। प्रीत मोहन सिंह अब तक 40,000 रुपये की रकम जीत चुके हैं। गुरुवार को एक बार फिर से वह अमिताभ के सामने होंगे और खेल को आगे बढ़ाएंगे। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें