Katrina Kaif: Shocking: Revelations about Bollywood Industry: how she started her career at the age of 16 - 16 साल की उम्र में शुरू किया था Katrina Kaif ने अपना फिल्मी सफर, अचानक बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर दिया ये बड़ा बयान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

16 साल की उम्र में शुरू किया था Katrina Kaif ने अपना फिल्मी सफर, अचानक बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर दिया ये बड़ा बयान

भारतीय फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ को इस इंडस्ट्री में 16 साल हो गए और इस दौरान उन्होंने कई सफलताएं भी देखी और कुछ असफलताओं का स्वाद भी चखा। कैटरीना का कहना है कि हिंदी सिनेमा की इस चकाचौंध भरी दुनिया में बने रहने के लिए स्टील की नसों की जरूरत है।

कैटरीना ने बताया कि यह हमेशा आसान नहीं रहा। फिल्म इंडस्ट्री में बने रहने के लिए आपमें स्टील की नसों की जरूरत है। यह एक अप्रत्याशित जगह है और सफलता की गारंटी कोई भी नहीं दे सकता है। मेरा ऐसा मानना है कि सफलता को अपने सिर पर न चढ़ने दें और असफलता को दिल से न लगाएं।

कैटरीना ने अपने 16 साल के इस सफर को खूबसूरत बताया। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार सफर रहा है, बहुत ज्यादा कठिन परिश्रम, लेकिन दर्शकों से ढेर सारा प्यार भी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

आयुष्मान ने गाया Shahid Kapoor की फिल्म ‘कबीर सिंह’ का ये गाना, देखते ही देखते वीडियो हो गया वायरल

Alia Bhatt ने 'सड़क 2' की शूटिंग की शुरू, ऊटी के लिए होंगी रवाना

हांगकांग में जन्मीं ब्रिटिश ब्यूटी कैटरीना 16 जुलाई को अपना बर्थडे सेलीब्रेट करने के लिए फिलहाल मैक्सिको में छुट्टियां बिता रही हैं। इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने वेकेशन की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर की। कैटरीना द्वारा साझा की गई एक तस्वीर को वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। इस तस्वीर में कैटरीना ब्लू स्विमशूट में बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थीं।

इस वेकेशन से पहले कैटरीना पिछले कुछ महीने अपनी हालिया फिल्मों के चलते काफी व्यस्त रहीं। इन फिल्मों में आमिर खान के साथ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', शाहरुख खान के साथ 'जीरो' और सलमान खान के साथ 'भारत' जैसी फिल्में शामिल रही। 'जीरो' और  'भारत' में कैटरीना के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।
कैटरीना की अगली रिलीज 'सूर्यवंशी' मानी जा रही है जिसमें वह अक्षय कुमार के विपरीत नजर आएंगी, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री में कैटरीना सीनियर सुपरस्टार्स की पहली पसंद बन गई हैं।

कैटरीना का कहना है कि मैं चीजों का उतना विश्लेषण नहीं करती। मैं अतीत के बारे में सोचने के बजाय आगे देखना ज्यादा पसंद करती हूं और विश्वास करती हूं कि अभी भी सर्वश्रेष्ठ का आना बाकी है।

कैटरीना ने साल 2003 में 'बूम' से बॉलीवुड में अपना कदम रखा। यह फिल्म फ्लॉप रही और दर्शकों पर कैटरीना का जादू नहीं चल पाया हालांकि इसके बाद कई फिल्मों में अपने काम से कैटरीना ने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया। 'मैंने प्यार क्यों किया', 'नमस्ते लंदन', 'सिंह इज किंग', 'न्यूयॉर्क', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा', 'एक था टाइगर', 'जब तक है जान', 'टाइगर जिंदा है', 'जीरो' और उनकी हालिया रिलीज 'भारत' में उनके किरदार ने उन्हें टॉप स्टार बनाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

अपने करियर में कैटरीना ने कई उतार-चढ़ाव देखे। आज उन्होंने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया और भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में एक बन गईं, लेकिन कैटरीना का अभी भी मानना है कि खुद को साबित करने के लिए अभी उनको बहुत दूर जाना है।

कैटरीना ने कहा कि मुझे मीलों तय करना है। भिन्न किरदारों को निभाकर बात बस कोशिश करने और बेहतर बनने और हर फिल्म के साथ कठिन परिश्रम करने से है।

फिलहाल जब कैटरीना को उनकी फिल्म 'जीरो' और 'भारत' के लिए सराहना मिल रही है तो इसे कैटरीना 'सबसे अच्छी चीज' मान रही हैं।

कैटरीना का कहना है कि मेरा काम बड़े पैमाने पर रचनात्मक संतुष्टि दे रहा है और इन किरदारों को निभाने में वाकई में मुझे बड़ा मजा आया।

कैटरीना का नाम बॉलीवुड के टॉप डांसर में भी शुमार है। उन्होंने 'चिकनी चमेली' (अग्निपथ), 'शीला की जवानी' (तीस मार खान) और 'कमली' (धूम 3) में अपने डांस से सबको चौंका दिया था। इन सबके साथ ही कैटरीना अभी एक और क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना चाहती हैं। कैटरीना अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में प्रवेश कर रही हैं। उनका कहना है कि कुछ अच्छी कहानियों में निवेश करने का उन्हें इंतजार है।

कैटरीना ने इस पर कहा कि मैं इस तरह की फिल्में बनाउंगी जिसे मैं एक दर्शक के तौर पर देखना चाहूंगी। अच्छी कहानियां बताए जाने के काबिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Katrina Kaif: Shocking: Revelations about Bollywood Industry: how she started her career at the age of 16