Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kartik Aaryan Birthday watch these 7 hit movies of him on OTT

Kartik Aaryan Birthday: इन 7 हिट फिल्मों से 'बॉलीवुड का शहजादा' बने कार्तिक आर्यन, आपको कौन सी पसंद?

22 नवंबर को कार्तिक आर्यन का जन्मदिन है। करीब 12 साल के करियर में कार्तिक ने कई हिट फिल्में दीं। जिसके बाद वह बॉलीवुड के स्टार बन गए। कार्तिक की फिल्मों को आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईTue, 21 Nov 2023 08:07 PM
हमें फॉलो करें

हैंडसम हंक कहे जाने वाले कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ। उनकी स्कूलिंग ग्वालियर में ही हुई और फिर कॉलेज के लिए वह मुंबई पहुंचे। मुंबई में रहने के दौरान वह ऑडिशन देने लगे। साथ ही मॉडलिंग भी शुरू कर दी। वह लगातार ऑडिशन देते रहे और एक दिन 'प्यार का पंचनामा' के लिए सेलेक्ट हो गए। पहली फिल्म में ही कार्तिक ने धमाल कर दिया। फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के बाद उनके करियर ने असल रफ्तार पकड़ी। आज कार्तिक आर्यन की गिनती सुपस्टार में होती है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी हिट फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्हें ओटीटी पर देख सकते हैं।

1.फिल्म: प्यार का पंचनामा
ओटीटी: नेटफ्लिक्स

लव रंजन की यह फिल्म 2011 में आई थी जो कि रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। अन्य कलाकारों में दिव्येंदु शर्मा, नुसरत भरूचा और सोनाली सहगल हैं।

2.फिल्म: प्यार का पंचनामा 2
ओटीटी: नेटफ्लिक्स

2015 में 'प्यार का पंचनामा' की सीक्वल रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन भी लव रंजन ने किया। हालांकि कास्टिंग में इस बार थोड़ा बदलाव किया गया। 

3.फिल्म: सोनू के टीटू की स्वीटी
ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो

'सोनू के टीटू की स्वीटी' में कार्तिक आार्यन, नुसरत भरूचाा और सनी सिंह हैं। छोटे बजट की इस फिल्म ने अपनी सफलता से सभी को चौंका दिया। फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई। यह कार्तिक की पहली फिल्म थी जिसने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया।

4.फिल्म: लुका छुपी
ओटीटी: नेटफ्लिक्स

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म के डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर हैं। इसमें कार्तिक के साथ कीर्ति सेनन, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी हैं। फिल्म की कहानी मथुरा में बेस्ड है।

5.फिल्म: पति पत्नी और वो
ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो

'पति पत्नी और वो' 1978 में आई इसी नाम से बनी फिल्म का रीमेक थी। फिल्म के कलाकारों में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे हैं। वर्ल्डवाइड फिल्म ने 120 करोड़ का कलेक्शन किया।

6.फिल्म: भूल भुलैया 2
ओटीटी: नेटफ्लिक्स

2022 में चुनिंदा फिल्में ही सफल हुई थीं और उनमें से एक 'भूल भुलैया 2' थी। इसके साथ ही यह कार्तिक के करियर की सबसे बड़ी फिल्म भी बन गई। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 185.92 करोड़ की कमाई की।

7.फिल्म: सत्यप्रेम की कथा
ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' इसी साल रिलीज हुई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल सााबित हुई।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें