Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kareena Kapoor was reportedly named Siddhima by her late grandfather Raj Kapoor

करीना का असली नाम जानते हैं आप? दादा राज कपूर ने था रखा, 'बेबो' की वजह भी जान लीजिए

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर हाल ही में किलकारी गूंजी है। तैमूर अली खान (Taimur Ali khan) के बाद करीना ने एक बार फिर...

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईSun, 28 Feb 2021 05:48 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर हाल ही में किलकारी गूंजी है। तैमूर अली खान (Taimur Ali khan) के बाद करीना ने एक बार फिर एक बेटे को जन्म दिया है। सैफ- करीना के दूसरे बेटे के बारे में हर फैन अधिक से अधिक जानना चाह रहा है, हालांकि अभी तक तैमूर के छोटे भाई के नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इस बीच आपको बताते हैं कि दादा राज कपूर ने करीना का क्या नाम रखा था।

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था, उन दिनों गणपति महोत्सव चल रहा था। वहीं ऋषि कपूर और नीतू की बेटी यानी करीना की कजिन रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था। यानी रिद्धिमा का जन्म करीना से 6 दिन पहले हुआ था। ऐसे में राज कपूर की दोनों पोतियों के नाम को लेकर एक इच्छा थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कपूर ने अपनी दोनों पोतियों के नाम भगवान गणेश की पत्नियों के नाम रिद्धि और सिद्धि की तर्ज पर रिद्धिमा और सिद्धिमा रखा था। ऐसे में नीतू ने तो अपनी बेटी का नाम रिद्धिमा रहने दिया लेकिन बबीता ने अपनी बेटी का नाम बदलकर करीना कर दिया।

करीना के नाम के पीछे भी एक खास वजह है। बताया जाता है कि जब बबीता प्रेग्नेंट थीं तो वो टॉल्सटॉय की किताब 'अन्ना कारेनिना' पढ़ रही थीं। इस किताब के टाइटल से बबीता काफी प्रभावित थीं और उसके प्रभाव से ही बबीता ने थोड़ा सा नाम में बदलाव करते हुए बेटी का नाम करीना रख दिया था।

वहीं एक चैट शो में करीना कपूर ने बेबो को लेकर भी बात की थी। करीना ने कहा था, 'मेरे माता- पिता हम दोनों (करीना- करिश्मा) के लिए कुछ फनी नाम चाहते थे, ऐसे में करिश्मा को कहा गया लोलो और उससे मिलता हुआ ही मेरा नाम पड़ गया बेबो, मुझे नहीं लगता कि बेबो का कोई मतलब है। वहीं लोलो का मतलब होता है लोली, सिंधी में कहते हैं- मीठी लोली, यानी मीठी रोटी।'

— Kareena Kapoor Khan (@KareenaK_FC) October 4, 2016

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें