Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़kapoor family s r k studio sale in 500 crore rs says reports

70 साल पुराने आर के स्टूडियो की लगी कीमत, इतने करोड़ में बिक सकता है!

राज कपूर द्वारा बनाए गए 70 साल पुराना आर के स्टूडियो के बिकने की खबर काफी समय से चर्चा में है। पिछले साल भीषण आग लग जाने के कारण स्टूडियो का एक बड़ा हिस्सा जल कर खाक हो गया था, जिसके बाद से उसे कोई...

एजेंसी मुंबईThu, 30 Aug 2018 03:03 PM
हमें फॉलो करें

राज कपूर द्वारा बनाए गए 70 साल पुराना आर के स्टूडियो के बिकने की खबर काफी समय से चर्चा में है। पिछले साल भीषण आग लग जाने के कारण स्टूडियो का एक बड़ा हिस्सा जल कर खाक हो गया था, जिसके बाद से उसे कोई शूटिंग के लिए भी नहीं ले रहा था। इसके चलते कपूर परिवार ने स्टूडियो को बेचने का फैसला कर डाला क्योंकि उसे नए तरीके से दोबारा बनाना आसान नहीं था। ऐसे में हर कोई उसकी कीमत जानने को बेताब है। न्यूज एजेंसी वार्ता पर आई जानकारी के मुताबिक आर के स्टूडियो 500 करोड़ में बिक सकता है। यह रकम कपूर परिवार के सदस्यों में बांटे जाने की भी चचार् है। कुछ दिन पहले ऋषि कपूर ने आर.के. स्टूडियो को बेचे जाने के फैसले की घोषणा की थी। ऋषि ने बताया था कि इसकी मरम्मत कराना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है इसलिए कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया है।

बता दें कि राजकपूर ने 1948 में उपनगरीय क्षेत्र चेंबूर में आर. के. स्टूडियो की स्थापना की थी। बताया जा रहा है कि कपूर परिवार स्टूडियो बेचने के लिए बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉपोर्रेट्स से कॉन्टेक्ट में है। ऋषि कपूर ने स्टूडियो को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ फिर से तैयार कराने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने कहा कि यह व्यवहारिक नहीं था। रणधीर कपूर ने कहा कि 'हां, हमने आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है। यह बिक्री के लिए उपलब्ध है।'

कहा जा रहा है कि स्टूडियो बेचने की एक वजह यह भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग के लिए आना नहीं चाहता, क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाती है। दो एकड़ में बने स्टूडियो में पिछले साल आग लग गई थी। इस दौरान इसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे। राज कपूर 90 फीसदी फिल्में इसी स्टूडियो में बनाते थे।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें