फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनChethana Raj Death: कन्नड़ ऐक्ट्रेस चेतना राज का 21 साल में निधन, प्लास्टिक सर्जरी से बिगड़ी थी हालत

Chethana Raj Death: कन्नड़ ऐक्ट्रेस चेतना राज का 21 साल में निधन, प्लास्टिक सर्जरी से बिगड़ी थी हालत

Kannada Actress Chethana Raj Dath Reason: कन्नड़ ऐक्ट्रेस चेतना राज का सोमवार को 21 साल की उम्र में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि फैट फ्री प्लास्टिक सर्जरी के बाद उनकी हालत बिगड़ गई थी।

Chethana Raj Death: कन्नड़ ऐक्ट्रेस चेतना राज का 21 साल में निधन, प्लास्टिक सर्जरी से बिगड़ी थी हालत
Kajal Sharmaटीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 17 May 2022 10:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बेंगलुरु के एक अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी के बाद टीवी की उभरती अभिनेत्री चेतना राज (Kannada  Actress Chethana Raj) की मौत हो गई। चेतना ने कुछ दिन पहले वजन कम करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराई थी। पुलिस ने मंगलवार को कहा, पीड़िता के परिवार ने सर्जरी में चिकित्सीय लापरवाही का आरोप लगाया है।

21 वर्ष की चेतना ने ‘डोरेसानी और ‘गीता जैसे धारावाहिक में भूमिकाओं से पहचान बनाई थी। उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए सोमवार को डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में फैट सर्जरी के दौरान एनेस्थीसिया के बाद ऑपरेशन के दौरान चीजें बिगड़ गईं। जैसे ही अभिनेत्री को दिल का दौरा पड़ा एनेस्थेटिस्ट डॉ. मेल्विन ने उन्हें काडे अस्पताल पहुंचाया।

काडे अस्पताल में आईसीयू के डॉ. संदीप वी द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, डॉ. मेल्विन अभिनेत्री को अस्पताल पहुंचाया और सभी को उनके निर्देशानुसार इलाज करने की चेतावनी दी। पीड़िता की नाड़ी नहीं चल रही थी और उन्हें 45 मिनट तक सीपीआर (कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन) देने की कोशिश की गई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। डॉ. संदीप को शक हुआ कि चेतना को मृत लाया गया है। डॉ. संदीप ने अपनी शिकायत में कहा यह घटना सामान्य नहीं लगती है।

परिवार का दावा

चेतना के पिता के वरदराज ने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। उन्होंने बसवेश्वर नगर थाने में चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। चेतना के साथ काम कर चुके एक अभिनेता ने कहा कि वह होनहार अदाकारा थीं।

क्या है लिपोसक्शन?

मोटापा कम करने या दूसरे शब्दों में कहें तो शरीर से चर्बी घटाने के लिए की जाने वाली सर्जरी को लिपोसक्शन कहा जाता है। डॉक्टरों का कहना है कि लिपोसक्शन की वजह से मोटापे वाले ग्लोब्यूल्स फेफड़ों में दाखिल हो सकते हैं। दरअसल, लिपोसक्शन एक ऐसा मेडिकल तरीका है जिसके जरिए डॉक्टर शरीर के उन हिस्सों से मोटापा कम कर देते हैं, जहां इन्हें शिफ्ट नहीं किया जा सकता। जैसे जांघ, नितंब और पेट। ये तरीका उन लोगों के लिए सबसे बेहतर है जिनकी त्वचा बहुत टाइट और वजन सामान्य होता है।

epaper