Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kangana ranaut picture with sushant singh rajput friend Sandip Ssingh viral fans wonder how they know each other

कंगना रनौत की संदीप सिंह के साथ फोटो वायरल, फैन्स ने पूछा- एक-दूसरे को कैसे जानते हो?

सुशांत सिंह राजपूत केस में संदीप सिंह का नाम काफी सुर्खियों में हैं। संदीप सिंह ने खुद को सुशांत का दोस्त बताया है। हालांकि सुशांत का परिवार और रिया चक्रवर्ती का कहना है कि वे संदीप को नहीं जानते...

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 31 Aug 2020 07:22 AM
हमें फॉलो करें

सुशांत सिंह राजपूत केस में संदीप सिंह का नाम काफी सुर्खियों में हैं। संदीप सिंह ने खुद को सुशांत का दोस्त बताया है। हालांकि सुशांत का परिवार और रिया चक्रवर्ती का कहना है कि वे संदीप को नहीं जानते हैं। अब इसी बीच संदीप सिंह की कंगना रनौत के साथ फोटो सामने आई है। संदीप, कंगना और एक्ट्रेस की बहन रंगोली की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

फोटो वायरल होने के बाद सभी जानना चाहते हैं कि क्या कंगना और संदीप एक दूसरे को पहले से जानते थे और अगर जानते थे तो कैसे?

 

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने संदीप के दुबई कनेक्शन की जानकारी ट्विटर अकाउंट पर दी थी। उन्होंने संदीप को एक संदिग्ध करार दिया। संदीप सिंह कौन हैं और फिल्म इंडस्ट्री से उनका क्या रिश्ता है, यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं। आखिर वह आइसक्रीम बेचते-बेचते कैसे फिल्म प्रोड्यूसर बन गए। आइए इस बारे में जानते हैं।

कौन है संदीप सिंह

संदीप मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनकी पढ़ाई और पालन-पोषण मुंबई में हुआ है। संदीप अपनी पढ़ाई के दिनों में मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में आइसक्रीम बेचने का काम करते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो वह जर्नलिस्ट बनना चाहते थे इसलिए पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कई मैगजीन्स और मीडिया संस्थानों में काम भी किया।

इसके बाद बाद संदीप ने मुंबई के रेडियो स्टेशन में काम करना शुरू किया। इस दौरान उनकी कई फिल्मी हस्तियों से दोस्त हो गई। अच्छे काम के चलते वह फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के दोस्त बन गए। संजय ने संदीप को अपनी कंपनी का सीईओ बना दिया।  इस दौरान दोनों ने 6 फिल्मों का निर्माण किया। इसमें शिरीन फरहाद की लव स्टोरी, रामलीला, राउडी राठौर, गब्बर इस बैक और मैरी कॉम जैसी फिल्में शामिल है।

साल 2015 में संदीप ने भंसाली की कंपनी छोड़कर लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो नाम की कंपनी बनाई और खुद प्रोड्यूसर बन गए। उन्होंने भूमि, अलीगढ़, सरबजीत और पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाईं। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें