DA Image
20 सितम्बर, 2020|7:08|IST

अगली स्टोरी

'राम मंदिर भूमि पूजन मेरी अगली फिल्म का होगा हिस्सा', कंगना रनौत ने अपनी नेक्स्ट फिल्म के बारे में बताया

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर अपनी अगली निर्देशित फिल्म 'अपराजिता अयोध्या' के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह फिल्म राम मंदिर के पूरे 600 साल के इतिहास पर आधारित होगी।

इस फिल्म में ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ के लेखक केवी विजेयंद्र प्रसाद का भी साथ मिल सकता है। कंगना ने फिल्म को लेकर कहा, 'मंदिर के लिए 600 सालों तक संघर्ष करना पड़ा। बाबर ने आक्रमण करके इसे ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद, 72 लड़ाइयां लड़ी गईं। प्रथम विद्रोह के दौरान भी, अंग्रेजों ने मंदिर का इस्तेमाल किया था (19वीं शताब्दी में)।' कंगना ने कहा कि मेरी फिल्म में उन मुस्लिमों का भी कैरेक्टर होगा, जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए काम किया। 

उन्होंने आगे कहा, 'यह भक्ति, विश्वास की कहानी होगी, जिसने देश को एकता दी। रामराज्य सभी धर्मों से परे है और अपराजिता अयोध्या में इन्हीं सबका जिक्र होगा। चूंकि, यह 600 सालों तक की यात्रा और फिर राम मंदिर भूमि पूजन पर फिल्म होगी, इसलिए इसका स्क्रीनप्ले काफी मुश्किल है। विजयेंद्र सर ने काफी खूबसूरत तरीके से इसे लिखा है।'

इंतजार हुआ खत्म, इस दिन से शुरू होगा हिना खान का शो ‘नागिन 5’

सुशांत सिंह राजपूत के हाउस हेल्प ने शेयर की 8 जून की डीटेल्स, जिस दिन रिया चक्रवर्ती घर छोड़कर गई थीं

ऐतिहासिक घटना के बारे में बोलते हुए कंगना ने कहा, 'राम मंदिर सिर्फ एक मंदिर नहीं है, बल्कि एक भावना है। मेरे लिए, अयोध्या बहुत प्रतीकात्मक है और पिछले 500-600 वर्षों की यह यात्रा है। मेरे लिए यह बहुत रोमांचक है।' बता दें कि इस फिल्म के बारे में साल की शुरुआत में बताया गाया था। यह कंगना रनौत के बैनर मणिकर्णिका फिल्म्स के अंतर्गत बनाई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kangana Ranaut: on her next directorial venture Aparajita Ayodhya: It will be based on Ram Mandir Bhumi Pujan: