Hindi NewsEntertainment NewsKangana Ranaut Birthday Bollywood Queen actress carrer struggle affair list and controversies

Kangana Ranaut Birthday: 'क्वीन' बनकर कंगना रनौत ने सेलेब्स से खूब किया 'पंगा', अफेयर लिस्ट भी रही लंबी

सिनेमा से लेकर राजनीति और देश-विदेश के अलग अलग मुद्दों पर कंगना बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। कंगना रनौत सिनेमा का वो चमकता सितारा है, जिस पर कुछ दाग भी हैं.. यानी कंगना ने एक्टिंग से वाहवाही लूटी।

Kangana Ranaut Birthday: 'क्वीन' बनकर कंगना रनौत ने सेलेब्स से खूब किया 'पंगा', अफेयर लिस्ट भी रही लंबी
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईThu, 23 March 2023 10:33 AM
हमें फॉलो करें

Happy Birthday Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। सिनेमा से लेकर राजनीति और देश-विदेश के अलग अलग मुद्दों पर कंगना बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। कंगना रनौत सिनेमा का वो चमकता सितारा है, जिस पर कुछ दाग भी हैं.. यानी कंगना ने जहां खूब वाहवाही लूटी तो दूसरी ओर कई विवादों में भी रहीं। कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हुआ था और जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं कंगना के बारे में कुछ बातें...

कंगना की शुरुआत
कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के एक गांव में हुआ था, जहां उनके परदादा एक विधायक थे, दादा आईएएस अधिकारी थे और पिता कारोबारी और मां टीचर थीं। कंगना रनौत के सपने बड़े थे, ऐसे में मेडिकल की पढ़ाई छोड़ वो दिल्ली आ गईं। दिल्ला में पहले मॉडलिंग की और उसके बाद थिएटर करते हुए मुंबई आ पहुंचीं। कंगना ने दिल्ली में थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग सीखी और जब मुंबई आईं तो शुरुआती परेशानियों के बीच उन्हें कथित तौर पर आदित्य पंचाली का साथ मिल गया। कहा जाता है कि दोनों रिलेशनशिप में रहे। इसके बाद कंगना की मुलाकात, महेश भट्ट से हुई और 2006 में कंगना की बॉलीवुड पारी शुरू हो गई। कंगना की पहली फिल्म अनुराग बसु के निर्देशन में बनी 'गैंगस्टर' थी। इसके बाद कंगना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, एक ओर जहां उन्होंने कई हिट फिल्में दीं तो कुछ फ्लॉप भी। कंगना रनौत के पास बेस्ट एक्ट्रेस के चार राष्ट्रीय पुरस्कार हैं। वहीं कंगना पद्मश्री से भी सम्मानित हो चुकी हैं।

परिवार से बंद हो गई थी बातचीत
कंगना रनौत ने जब मेडिकल की पढ़ाई छोड़ी थी तो उनका परिवार उनसे काफी नाराज होगया था। ये नाराजगी इस कदर बढ़ गई थी कि परिवार ने कंगना से बातचीत तक बंद कर दी थी।हालांकि लाईफ इन ए मेट्रो ने इस हालात में बदलाव किया। 2007 में इस फिल्म की रिलीज के बाद कंगना और उनके परिवार के बीच बातचीत शुरू हो गई और धीरे धीरे सब ठीक हो गया। बता दें कि कंगना रनौत की मैनेजर उनकी सगी बहन रंगोली हैं।

कंगना की अफेयर लिस्ट
कंगना एक्टिंग और विवादों के लिए ही नहीं बल्कि शुरुआती करियर में अफेयर्स को लेकर भी चर्चा में रहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना रनौत का आदित्य पंचोली, अध्ययन सुमन और ऋतिक रोशन संग अलग अलग वक्त पर अफेयर रहा। वहीं उनका नाम अजय देवगन से भी जुड़ा था। इन सेलेब्स के अलावा कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि विदेश में रहने वाले डॉक्टर निकोलस लाफर्टी  के साथ भी कंगना कुछ वक्त के लिए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में थी। निकोलस संग कंगना का रिलेशनशिप कम समय तक ही चल पाया।

इरफान खान ने की थी तारीफ...
कंगना रनौत के करियर की तीसरी फिल्म 'लाईफ इन ए मेट्रो', जो 2007 में रिलीज हुई थी। फिल्म में कंगना के साथ बॉलीवुड के दिग्गज व दिवंगत अभिनेता इरफान खान नजर आए थे। इस फिल्म के पहले भी कंगना के काम को दर्शकों ने पसंद किया था, लेकिन अभी भी चर्चा कम ही होती थी। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान इरफान खान ने कंगना के लिए कहा था, 'कंगना अब हीरो हो गई हैं, उनके साथ काम करने के लिए अब मुझे हीरोईन बनना होगा।' कंगना रनौत के लिए ये वाकई एक बहुत बड़ा कॉम्पलीमेंट था।

विवादों की 'क्वीन'
एक और जहां कंगना रनौत ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए खूब वाहवाही लूटी तो दूसरी ओर उनका नाम विवादों मे भी खूब रहा। कंगना करियर की शुरुआत से ही अलग अलग वजहों से और अलग अलग लोगों के साथ 'पंगा' लेती रहीं। कंगना रनौत कभी उनकी सोसायटी में झगड़ें को लेकर चर्चा में रहतीं तो कभी ऋतिक रोशन संग अफेयर को लेकर। कंगना ने आदित्य पांचोली से लेकर ऋतिक तक पर कई संगीन आरोप लगाए। वहीं शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने उनपर मार पीट और काला जादू का भी आरोप लगाया था। कंगना रनौत ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म से लेकर करण जौहर तक पर भी कई आरोप लगाए। उद्धव ठाकरे संग कंगना का मामला भी खूब चर्चा में रहा था। वहीं इन दिनों कंगना रनौत, दिलजीत दोसांझ के साथ पंगा लेती दिख रही हैं।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें