Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kailash Kher Emotional After Pyarelal Wadali Passes Away

प्यारेलाल वडाली के देहांत की खबर सुन भावुक हुए कैलाश, कहा- दुनिया से...

शुक्रवार को सूफी किंग वडाली ब्रदर्स के छोटे भाई प्यारेलाल वडाली का निधन हो गया। इस पर कैलाश खेर ने उन्हें श्रद्धांजली देते हुए कहा कि उस्ताद प्यारेलाल वडाली का देहान्त सूफी दुनिया को पसंद करने वालों...

नई दिल्ली। नीलामी कोठारी Sat, 10 March 2018 12:54 PM
हमें फॉलो करें

शुक्रवार को सूफी किंग वडाली ब्रदर्स के छोटे भाई प्यारेलाल वडाली का निधन हो गया। इस पर कैलाश खेर ने उन्हें श्रद्धांजली देते हुए कहा कि उस्ताद प्यारेलाल वडाली का देहान्त सूफी दुनिया को पसंद करने वालों के लिए सबसे दुखद समाचार है। सालों से चली आ रही 'वडाली ब्रदर्स' की जोड़ी टूट गई और इसी के साथ अकेले हो गए उस्ताद पुरन चंद वडाली। हालांकि अब उनका साथ देने के लिए उनका बेटा है लेकिन फिर भी जिस जोड़ी ने दुनिया भर को सूफियत करना सिखाया उसके टूटने से उनके लाखों चाहने वालों को निराशा जरूर होगी। 

खेर ने कहा कि प्यारेलाल वडाली की कमी हमें हमेशा खलेगी, क्योंकि अब प्यारे जी की आवाज कभी सुनने को कभी नहीं मिलेगी जिसे सुनकर इंसान एक अलग ही दुनिया में चला जाता था। कमाल का अलाप लगाते थे वह। सिर्फ एक सूफी गायक आपको बता सकता है कि अपने अंदर वह सूफियत लाने के लिए वह कितनी तपस्या करता है कितने सालों रियाज करता है। सालों तपस्या की हैं वडाली ब्रदर्स ने भी उस प्यार और सम्मान को पाने के लिए जो उन्होंने पाई है। मेरा सौभाग्य है कि सूफी गायक होने के नाते 'वडाली ब्रदर्स'के साथ मेरी कई यादें हैं जो मेरे दिल के काफी करीब हैं। 

कैलाश ने कहा कि वडाली ब्रदर्स से मैं जब भी मिलता तो मैं और प्यारे भाई पूरन भाई की मूछों पर बात जरूर करते। मेरी सबसे पहली याद उनके साथ चंडीगढ की है जब हम एक शो के लिए गए थे। मुझसे पहले गाने की बारी 'वडाली ब्रदर्स' की थी लेकिन बारिश होने के कारण उन दोनों भाईयों ने गाने से मना कर दिया, क्योंकि वहां पर खुला मैदान था और वही पर गाना था। उसके बाद आयोजक मेरे पास आए और मुझे गाने के लिए बोलने लगे। मैं तैयार हो गया और बारिश में गाना शुरू कर दिया। मेरा पागलपन देखकर 'वडाली ब्रदर्स' ने प्रोडक्शन के एक लड़के को मेरे पास भेजा और जब मैं उनके पास गया तो उन्होंने मुझे गले लगा दिया। सूफी किंग को ऐसे देखकर मैं फूला नहीं समाया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें