DA Image
9 दिसंबर, 2020|10:02|IST

अगली स्टोरी

Kader Khan Birth Anniversary: कादर खान की पूरी नहीं हो सकी यह तमन्ना, अमिताभ बच्चन से है कनेक्शन

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कादर खान ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का ऑलराउंडर कहना गलत नहीं होगा। एक्टिंग के अलावा उन्होंने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। डायलॉग राइटिंग से लेकर निर्देशन तक का काम किया और सफल रहे। आज कादर खान की बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उनकी एक अधूरी ख्वाहिश की बात करेंगे जो कभी पूरा नहीं हुआ और वह इस दुनिया को छोड़कर चले गए। 

कादर खान और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने कई फिल्मों में काम किया। इसमें अदालत, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, नसीब और कुली जैसी कामयाब फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा कादर ने 'अमर अकबर एंथनी', 'सत्ते पे सत्ता' और 'शराबी' जैसी फिल्मों के डायलॉग भी लिखे, लेकिन वह अमिताभ बच्चन को लेकर एक फिल्म बनाना चाहते थे हालांकि उनकी यह तमन्ना कभी पूरी नहीं हो सकी।

संजय दत्त के कैंसर से ठीक होने की खबर सुनकर इमोशनल हो गई थीं पत्नी मान्यता, खुशी के मारे आंखों में आ गए थे आंसू

कादर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं अमिताभ बच्चन, जया प्रदा और अमरीश पुरी को लेकर फिल्म जाहिल बनाना चाहता था। उसका डायरेक्शन भी मैं खुद करना चाहता था, लेकिन खुदा को शायद कुछ और ही मंजूर था। फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लग गई और फिर वह महीनों अस्पताल में भर्ती रहे।'

कंगना रनौत भाई की शादी में हुईं इमोशनल, बोलीं- भाभी के माता-पिता के बारे में सोचती हूं, तो दिल भारी हो जाता है

उन्होंने आगे बताया कि अमिताभ बच्चन के अस्पताल से ठीक होकर वापस आने के बाद मैं अपनी दूसरी फिल्मों में बहुत ज्यादा व्यस्त हो गया और उधर अमिताभ बच्चन राजनीति में आ गए। इस तरह कादर खान और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म हमेशा के लिए डिब्बाबंद हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kader khan birthday birth anniversary unfulfilled wish amitabh bachchan unknown interesting facts