DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुछ सीन को काटकर रिलीज होगी जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस'

बॉलीवुड की चर्चित फिल्म बाटला हाउस 15 अगस्त को रिलीज होगी। उच्च न्यायालय ने मंगलवार को इस फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है। हालांकि फिल्म के कुछ दृश्यों को देखने से दर्शक वंचित रह जाएंगे। फिल्म के निर्माता ने फिल्म से उन दो दृश्यों को हटा दिया है जिस पर दिल्ली सिरीयल ब्लास्ट 2008 के आरोपियों ने आपत्ति जताई थी।

न्यायमूर्ति विभू बाखरू ने मंगलवार को दो दृश्यों को हटाने जाने के बाद फिल्म को देखा। इसके बाद फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी। इसके साथ ही निर्माता/निर्देशक को इस बात का हिंदी व अंग्रेजी में डिस्क्लेमर दिखाना होगा कि यह फिल्म दिल्ली पुलिस के फाइलों पर आधारित है और यह डॉक्यूमेंट्री नहीं है। साथ ही यह बताना होगा कि फिल्म काल्पनिक है और पूरी तरह से सत्य घटना पर आधारित नहीं है। इससे पहले, मंगलवार को न्यायाधीश के चैम्बर में फिल्म को दिखाया गया। इससे पहले 8 अगस्त को कहा था कि ‘यदि यह पाया जाता है कि दिल्ली के 2008 के सिरीयल ब्लास्ट और मुठभेड़ मामलों की सुनवाई प्रभावित होगी तो बॉलीवुड फिल्म ‘बाटला हाउस’ की रिलीज को रोक दिया जाएगा। जामिया इलाके में स्थित में सितंबर, 2008 में पुलिस और आतंकवादियों की बीच हुई मुठभेड़ पर ही बॉलीवुड फिल्म बटला हाउस बनी है। बटला हाउस मुठभेड़ मामले में आरोपी अरीज खान ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिका में कहा गया था कि फिल्म के रिलीज होने से निचली अदालत में उसके खिलाफ चल रहे मामले की सुनवाई प्रभावित होगी। इसके अलावा मामले के एक अन्य आरोपी शहजाद अहमद ने भी याचिका दाखिल कर फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। शाहजाद को इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है और उच्च न्यायालय में उसका अपील विचाराधीन है।

Box Office Prediction: बाटला हाउस-मिशन मंगल में से कौनसी फिल्म पहले दिन करेगी ज्यादा कमाई

मैडम तुसाद सिंगापुर: श्रीदेवी का वैक्स स्टैच्यू किया गया तैयार, इस दिन होगा लॉन्च

फिल्म में नहीं होंगे ये दो दृश्य

उच्च न्यायालय को बताया कि कि फिल्म के उस दृश्य को हटा दिया गया है कि जिसमें सिरीयल ब्लास्ट के आरोपी को अपना गुनाह कबूल करते हुए दिखाया गया था। इस दृश्य को हटा दिया गया है। इसके अलावा उस दृश्य को भी हटा दिया गया है कि जिसमें ब्लास्ट को अंजाम देने से पहले आरोपियों को बम बनाते हुए दिखाया गया था। आरोपी खान ने इन दृश्यों पर आपत्ति जताया था। इसके बटला हाउस मुठभेड़ में शहीद हुए दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की तस्वीर दिखाने पर रोक लगा दी गई है। फिल्म में इस्तेमाल किए गए मुजाहिद शब्द को म्यूट करके दिखाना होगा। फिल्म के निर्माता ने याचिकाकर्ताओं के आपत्ति के मद्देनजर इन दृश्यों में खुद से बदलाव कर लिया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:John Abraham Batla House gets go-ahead from Delhi HC with few changes