DA Image
19 अप्रैल, 2021|9:27|IST

अगली स्टोरी

Jaya Prada Birthday: 25 साल चली श्रीदेवी से 'दुश्मनी', निधन के बाद जया प्रदा ने कहा था...

sridevi jaya prada

जया प्रदा बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलंटेड ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं। 70, 80 और 90 के दशक में वह तेलुगु और हिंदी सिनेमा की सबसे प्रभावशाली अभिनेत्रियों में से रही हैं। एक्टिंग ही नहीं डांसिंग में माहिर जया को जब सत्यजीत रे ने देखा तो हिंदुस्तान का सबसे खूबसूरत चेहरा कहा था। जया ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को करीब 3 दशक दिए। साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद उन्होंने राजनीति की ओर रुख किया। आज (3 अप्रैल) को जया प्रदा का जन्मदिन है। इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

 

3 मिनट के डांस से बदली लाइफ
 

जया प्रदा 3 अप्रैल 1962 को पैदा हुईं और घरवालों ने उनको ललिता रानी नाम दिया था। उनके पिता कृष्ण राव तेलुगु फिल्म फाइनैंसर थे। बचपन से ही जया को डांस और संगीत में रुचि थी। वह स्कूल फंक्शंस में हिस्सा लेती थीं। ऐसे ही एक प्रोग्राम के दौरान उन्हें तेलुगु फिल्म 'भूमि कोसम' में 3 मिनट का डांस नंबर ऑफर हुआ। इसके लिए उन्हें 10 रुपये दिए गए थे। उनका ये 3 मिनट का डांस तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में छा गया और यहीं से उनकी हिरोइन बनने की जर्नी शुरू हो गई। 

 

 

 

 

 

श्रीदेवी और जया की राइवलरी


80 के दशक में जया प्रदा जाना-माना नाम बन चुकी थीं। उसी वक्त श्रीदेवी भी काफी पॉप्युलर थीं। दोनों एक्ट्रेस साउथ इंडियन थीं, देखने में खूबसूरत और अच्छी डांसर्स भी थीं। श्रीदेवी और जया प्रदा ने कई फिल्मों में साथ काम किया लेकिन उनकी राइवलरी काफी चर्चित रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वक्त ऐसा था जब दोनों एक-दूसरे की ओर देखना तक पसंद नहीं करती थीं। दोनों के बीच कड़ा कॉम्पिटीशन था। दूरियां उस वक्त और बढ़ गईं जब दोनों 'मकसद' फिल्म में एक-साथ काम कर रही थीं। मूवी में जीतेंद्र और राजेश खन्ना हीरो थे।

 

 

 

शूटिंग के दौरान आ गई थी मार-पीट की नौबत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शूटिंग शुरू होने के पहले श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच कॉस्ट्यूम को लेकर झगड़ा हो गया था। दोनों एक्ट्रेसेस को ये शिकायत थी कि उनकी ड्रेस कम अच्छी है। इस पर दोनों ड्रेस डिजाइनर से झगड़ीं। बात इतनी बढ़ी की श्रीदेवी और जया प्रदा गुस्से में आपा खो बैठीं और मारपीट के लिए एक-दूसरे के सामने आ गई थीं।

 

अब आती है श्रीदेवी की याद
 

दोनों के को-स्टार्स ने बहुत कोशिश की लेकिन श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दूरियां कम नहीं हुईं। रिपोर्ट्स बताती हैं, दोनों के बीच ये कोल्ड वॉर करीब 25 साल तक चला था। हालांकि 2015 में दोनों के बीच पैचअप की खबरें आई थीं। जया के घर एक रिसेप्शन में श्रीदेवी बोनी कपूर के साथ पहुंची थीं। वहीं श्रीदेवी के निधन के बाद जया इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि दोनों के बीच बहुत कॉम्पिटीशन रहा है लेकिन अब उन्हें श्रीदेवी की बहुत याद आती है।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jaya prada birthday special how she became biggest rival of sridevi and how they patchup