फोटो गैलरी

Hindi News Entertainment NewsJawan Worldwide Collection day 10 Shah Rukh Khan film just a little behind 800 crores

Jawan Collection: वर्ल्डवाइड 'जवान' का भौकाल, 800 करोड़ से बस रह गई थोड़ा पीछे

जवान के 10वें दिन के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आंकड़े आ गए हैं। फिल्म मजबूती के साथ टिकी हुई है और अभी इसके पास कमाई के लिए लंबा वक्त है क्योंकि कोई बड़ी फिल्म अभी सिनेमाघरों में नहीं आ रही।

Jawan Collection: वर्ल्डवाइड 'जवान' का भौकाल, 800 करोड़ से बस रह गई थोड़ा पीछे
Shrilataलाइव हिंदुस्तान,मुंबईSun, 17 Sep 2023 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

'जवान' के तूफान ने इन दिनों सिनेमाघरों में गदर मचा रखा है। शाहरुख खान का यह जलवा ही है जो 10 दिन बाद भी दर्शक इतनी भारी संख्या में फिल्म देखने जा रहे हैं। केवल देश ही नहीं विदेशों में भी उनका जबरदस्त क्रेज है। तभी तो शाहरुख की फिल्मों का रिकॉर्ड वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में भी बहुत आगे रहा है। रोमांटिक हीरो से अब एक्शन अवतार में नजर आ रहे शाहरुख की फिल्म 'जवान' ने शनिवार को भी छप्परफाड़ कमाई की। उम्मीद थी कि 10वें दिन यह वर्ल्डवाइड 800 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी लेकिन उससे बस थोड़ा ही पीछे रह गई।

कितना हुआ फिल्म का कुल कलेक्शन
शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आंकड़े शेयर किए हैं। शनिवार तक फिल्म ने कुल 797.50 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया। इसका मतलब है 11वें दिन रविवार को इसने 800 करोड़ पार कर लिया होगा। इसी रफ्तार से यह आगे बढ़ती रही तो अनुमान है मंगलवार तक 1000 करोड़ का आंकड़ा भी छू लेगी। 

सबसे जल्दी 400 करोड़ कमाए
बात घरेलू बॉक्स ऑफिस की करें तो यहां भी फिल्म अलग ही रिकॉर्ड सेट करती दिखी। 'जवान' हिंदी वर्जन सबसे जल्दी 400 करोड़ के क्लब में शामिल हुई। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने बताया कि रिलीज के 11वें दिन 'जवा'न ने यह रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले 'पठान' को 12 दिन लगे। 'गदर 2' ने भी 12 दिन में 400 करोड़ कमाए। 'बाहुबली 2' हिंदी को 15 दिन लगे थे जबकि 'केजीएफ 2' हिंदी 23वें दिन यह आंकड़ा छू पाई थी।

फिल्म की खास बातें
'जवान' 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरुख के साथ नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, विजय सेतुपति, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर और रिद्धि डोगरा हैं। दीपिका पादुकोण और संजय दत्त ने इसमें कैमियो किया है। 'जवान' के डायरेक्टर एटली हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें