Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Jawan Box Office Collection Worldwide Shah Rukh Khan Beats Bahubali 2 and Dangal - Entertainment News India

शाहरुख की 'जवान' ने 'दंगल' और 'बाहुबली-2' को पछाड़ा, जानिए किन मामलों में तोड़ा रिकॉर्ड

Jawan Box Office Collection: शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' अभी भी बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। एटली के निर्देशन में बनी यह फिल्म अभी तक कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। जानिए कुल कलेक्शन।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 24 Sep 2023 06:45 PM
हमें फॉलो करें

सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर अभी तक डटी हुई है। फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो जल्द ही यह 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली गिनी चुनी फिल्मों में शुमार हो जाएगी। 'जवान' का अभी तक का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 953 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है। एटली के निर्देशन में बनी यह फिल्म पहले हफ्ते में भारत के बाहर सिर्फ 17 दिनों के भीतर $40 मिलियन से ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है।

प्रभास की फिल्म 'बाहुबली-2' को पछाड़ा
ट्रेड विशेषज्ञ नितीश शॉ के मुताबिक यह रिकॉर्ड बनाने वाली 'जवान' तीसरी फिल्म है, इससे पहले 'पठान' और 'बाहुबली-2' ने यह रिकॉर्ड बनाया था। इलाके के हिसाब से बात करें तो गल्फ देशों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी शाहरुख खान की 'पठान' के नाम है। इसने गल्फ देशों में $14.2 मिलियन का कलेक्शन किया था। एटली की फिल्म 'जवान' प्रभास की फिल्म $13.81 की कमाई के साथ बाहुबली ($10.3 मिलियन) का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और अब पठान का रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ बढ़ रही है।

गल्फ देशों में सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली फिल्में-

Pathaan – $14.20 मिलियन
Jawan – $13.81 मिलियन*
Baahubali 2 – $10.31 मिलियन
Bajrangi Bhaijaan – $9.45 मिलियन
Dangal – $8.80 मिलियन

आमिर खान की 'दंगल' का भी तोड़ा रिकॉर्ड
आंकड़ों से साफ है कि 'जवान' आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'दंगल' का रिकॉर्ड ऑलरेडी तोड़ चुकी है। बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने नॉर्थ अमेरिकन रीजन में इस फिल्म ने $15.3 का कलेक्शन किया था और इस मामले में 'दंगल' का रिकॉर्ड $12.19 मिलियन है। 129 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ 'जवान' ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा वर्ल्डवाइड और डॉमैस्टिक कलेक्शन करने वाली फिल्म बन चुकी है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें