DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनमनी लॉन्ड्रिंग केस में आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस, काम का दिया हवाला

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस, काम का दिया हवाला

लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईShrilata
Sat, 16 Oct 2021 04:32 PM
मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस, काम का दिया हवाला

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया था। उन्हें शनिवार (16 अक्टूबर) को अपना बयान दर्ज कराना था लेकिन एक्ट्रेस आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं। यह तीसरी बार है जब जैकलीन फर्नांडिस को ईडी ने तलब किया लेकिन वह नहीं पहुंचीं। 

सूत्रों के मुताबिक, अभिनेत्री ने प्रोफेशनल कमिटमेंट का हवाला दिया है और अधिकारियों को बताया है वह इस वक्त जांच में शामिल नहीं हो पाएंगी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अब उन्हें सोमवार को दिल्ली में हाजिर होने के लिए कहा गया है।

अगस्त में हुई थीं पेश

इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस ईडी के समन के बावजूद शुक्रवार को नहीं पहुंची थीं। वह अगस्त में एक बार ईडी के सामने पेश हुई थीं और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी जैकलीन का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती है।

पैसे का लेन-देन समझना चाहती है एजेंसी

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन-देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध जैकलीन से है। बता दें कि नोरा फतेही ने इस मामले में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था। उनके प्रवक्ता ने कहा, 'नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित और गवाह हैं। वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग एवं उनकी मदद कर रही हैं।'

क्या है मामला

गौरतलब है कि अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं। चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रूपये की ठगी, जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें