फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनबेजुबानों की मदद के लिए आगे आईं जैकलीन फर्नांडिस, आवारा जानवरों तक पहुंचाया खाना

बेजुबानों की मदद के लिए आगे आईं जैकलीन फर्नांडिस, आवारा जानवरों तक पहुंचाया खाना

देश में कोविड को लेकर कोहराम मचा हुआ है। ऐसे में सितारे भी अपने- अपने स्तर पर अलग- अलग तरीके से मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का नाम पहले ही...

बेजुबानों की मदद के लिए आगे आईं जैकलीन फर्नांडिस, आवारा जानवरों तक पहुंचाया खाना
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईFri, 07 May 2021 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोविड को लेकर कोहराम मचा हुआ है। ऐसे में सितारे भी अपने- अपने स्तर पर अलग- अलग तरीके से मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का नाम पहले ही शुमार हो चुका है। लोगों की मदद करने के बाद अब जैकलीन बेजुबानों की मदद के लिए भी आगे आई हैं।

YOLO के साथ मैदान में उतरीं जैकलीन
बता दें कि जैकलीन ने हाल ही में YOLO (यू ओनली लिव वन्स) फाउंडेशन की शुरूआत की है। वहीं जैकलीन ने खुद ऑन ग्राउंड रहकर इसका कार्यभार संभाला है क्योंकि उनका यह फाउंडेशन कई एनजीओ के साथ मिलकर काम कर रहा है, खासकर इन मुश्किल भरे हालात में इसकी मदद से कई समस्याओं से निपटने की कोशिश की जा रही है। 

बेजुबानों की मदद
याद दिला दें कि हाल ही में जैकलीन गरीबों को भोजन बांटती नजर आई थीं, इसके बाद अब जैकलीन अब उन बेजुबानों की मदद के लिए आगे आई हैं, जो इंसानों की तरह मदद नहीं मांग सकते है। जैकलीन ने हाल ही में फीलाइन फाउंडेशन का दौरा किया जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर साझा की है, यह एक ऐसा एनजीओ है जो सड़को पर रहने वाले जानवरों की मदद करते है। 


क्या है जैकलीन का पोस्ट
जैकलीन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'मैं और मेरी YOLO फाउंडेशन की टीम फीलाइन फाउंडेशन पहुंचे और हमें पता लगा कि स्ट्रीट कैट्स और स्ट्रेज (strays) की मदद के लिए क्या- क्या मुसीबतें सामने आती हैं। जिसमें सबसे बड़ी समस्या स्टेरिलाइजेशन (sterilisation) है। कई मुसीबतों के बावजूद जिस तरह से वॉलंटियर्स और डॉक्टर्स अपना काम कर रहे हैं, वो देखकर दिल खुश हो गया।'

रोटी बैंक का दौरा
गौरतलब है कि जब से इस पहल की घोषणा की गई है, तभी से जैकलीन लगातार इसके लिए काम कर रही हैं। YOLO फाउंडेशन के साथ अभिनेत्री ने रोटी बैंक फाउंडेशन का दौरा किया था, जहां वह मुंबई पुलिस बल के बीच मास्क और सैनिटाइजर वितरित करती नजर आईं और अब आवारा जानवरों को खाना खिला रही हैं।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper