Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Irrfan Khan will be seen in The Song of Scorpions film for the last time on the big screen

बड़े पर्दे पर आखिरी बार इस फिल्म में दिखेंगे इरफान खान, जानें कब होगी रिलीज

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी कलाकारी का लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफान खान की आज पहली जयंती है। बीते साल 29 अप्रैल, 2020 को उनके निधन के बाद से ही फैन्स अक्सर उन्हें याद करते रहते हैं। इस बीच...

बड़े पर्दे पर आखिरी बार इस फिल्म में दिखेंगे इरफान खान, जानें कब होगी रिलीज
Tej Singh हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली Thu, 7 Jan 2021 11:17 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी कलाकारी का लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफान खान की आज पहली जयंती है। बीते साल 29 अप्रैल, 2020 को उनके निधन के बाद से ही फैन्स अक्सर उन्हें याद करते रहते हैं। इस बीच उनके फैन्स के लिए आखिरी बार उन्हें बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिलने वाला है।

दरअसल इरफान खान की आखिरी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' जल्दी हा रिलीज होने वाली है। अनूप सिंह द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में गोलशिफे फरहानी, वहीदा रहमान और शशांक अरोड़ा भी हैं।

'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' को 2021 की शुरुआत में ही पैनोरमा स्पॉटलाइट द्वारा रिलीज किया जाएगा। हालांकि 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' अंतिम प्रोजेक्ट नहीं है, जिसके लिए इरफान ने शूटिंग की। यह उनके करियर की आखिरी फिल्म होगी जिसमें वो देखने को मिलेंगे। अगस्त 2017 में स्विट्जरलैंड के 70 वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में 'सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' का प्रीमियर हुआ था।

फिल्म नूरन (फ़रहानी) से शुरू होती है, जो एक स्वतंत्र आदिवासी महिला है और अपनी दादी जुबेदा (रहमान) से बिच्छू-गायन की प्राचीन चिकित्सा कला सीख रही होती है। एक मिथक के अनुसार, यदि कोई बिच्छू आपको काटता है तो आप मर जाएंगे जब तक कि एक बिच्छू-गायिका उसका गीत गाकर आपको ठीक नहीं करती। इरफान खान का किरदार आदम एक ऊंट व्यापारी होता है, जिसे नूरन से प्यार हो जाता है। फिर फिल्म की कहानी इसी ओर आगे बढ़ती दिखती है।

पैनोरमा स्पॉटलाइट के निर्माता और निर्देशक अभिषेक पाठक ने 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' की रिलीज़ के बारे में बात करते हुए एक बयान में कहा कि 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' एक विशेष कहानी है और यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमें इरफान खान के आखिरी परफॉरमेंस को प्रस्तुत करने का मौका मिला है।  हम इस फिल्म को दर्शकों के सामने भारतीय सिनेमा के प्रिय सितारे इरफान को श्रद्धांजलि देते हुए पेश करेंगे।"

इरफान खान को इससे पहले आखिरी बार फिल्म 'इंग्लिश मीडियम' में देखा गया था, जो मार्च के महीने में रिलीज हुई थी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें