Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़irrfan khan will be complete sixth cycle of chemotherapy

कैंसर से लड़ रहे इरफान खान की होगी छठी बार कीमोथेरेपी, इतने दिन तक रहेंगे अस्पताल में भर्ती

दिग्गज ऐक्टर इरफान खान इस समय कैंसर से जूझ रहे हैं और अपना इलाज लंदन में करा रहे हैं। इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है जो एक दुर्लभ कैंसर है। इरफान ने खुद अपने इस बीमारी के बारें में सोशल...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 10 Aug 2018 01:53 PM
हमें फॉलो करें

दिग्गज ऐक्टर इरफान खान इस समय कैंसर से जूझ रहे हैं और अपना इलाज लंदन में करा रहे हैं। इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है जो एक दुर्लभ कैंसर है। इरफान ने खुद अपने इस बीमारी के बारें में सोशल मीडिया पर खुलासा किया था। इस खबर के बाद फैंस उनके जल्दी ठीक होने की दुआ करने लगे। अब उनकी सेहत को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इरफान खान जल्द ही कीमोथेरपी के छठवें साइकल को पूरा करने वाले हैं। 

VIdeo: 'नागिन' पर छाया डांस का खुमार, 'लौंग लाची' पर ऐसे मटकाई कमर

इस छठवें कीमोथेरपी साइकल को पुरा करने के बाद से उनके पेट का स्कैन किया जाएगा। स्कैन के बाद ही इरफान के बीमारी के बारें में पता चल सकेगा कि आखिर कहां तक पहुंचा है।  बताया जा रहा है कि पांच कीमोथेरपी साइकल के गुजरने के बाद इरफान काफी कमजोर हो गए थे। जिसकी वजह से उन्हें करीब 10 से 15 दिन अस्पताल में भर्ती भी रहना पड़ा था। छठवें कीमो में उन्हें कितने दिन तक अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा यह कह पाना मुश्किल है।

POLL: सुनील शेट्टी के कौन से डॉयलॉग पर आप सबसे ज्यादा फिदा हैं?

हाल ही में इरफान ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैंसर के इलाज के साथ ही जिंदगी को देखने के उनके नजरिए में अंतर आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब मेरे बीमारी के बारें में पूछा जाता है तो मुझे बिल्कूल भी इस पर बात करने का मन नहीं होता।

इरफान का कहना है कि अब वह अपनी जिंदगी के बारे में कुछ भी प्लान नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें महसूस होता है कि जीवन में कुछ भी निश्चित नहीं है। अपने इलाज के बारे में इरफान ने बताया, 'मैंने 4 राउंड का कीमो लिया है और मुझे कुल 6 कीमो लेने हैं। तीसरे राउंड के बाद स्कैन हुआ था जिसमें पॉजिटिव साइन आए हैं लेकिन सही स्थिति 6 राउंड के बाद पता चलेगी। इसके बाद देखते हैं कि मेरी जिंदगी मुझे कहां ले जाती है। दुनिया में किसी की भी जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है।

 

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें