DA Image
30 अक्तूबर, 2020|1:47|IST

अगली स्टोरी

इरफान खान ने क्यों नहीं किया हॉलीवुड में मूव, कहा- मेरे लोग यहीं हैं और कहानियां भी

इरफान खान भारतीय सिनेमा के एक ऐसा एक्टर रहे, जिन्होंने न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री में दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई, बल्कि हॉलीवुड इंडस्ट्री में कई जानदार अभिनय निभाए। ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से लेकर ‘लाइफ ऑफ पाई’, ऑस्कर विनिंग फिल्म से लोगों को इंप्रेस किया। देश ही नहीं दुनिया भर में अपने प्रशंसक बनाए। इरफान खान जैसे टैलेंटेड एक्टर को दुनिया ने खो दिया और भारत ने एक ऐसे व्यक्ति को खोया है, जिसने अपने देश और उसमें रहने वाले लोगों को बहुत प्यार दिया। 

हिन्दुस्तान टाइम्स ब्रंच 2016 के एक इंटरव्यू में इरफान खान ने अपने हॉलीवुड करियर पर बात की थी। क्यों उन्होंने कभी हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर को पूरी तरह नहीं देखा। इरफान ने कहा कि मुझे काफी इंट्रस्टिंग ऑफर्स आते रहे हैं। अगर मैं जवान होता तो शायद उस समय हॉलीवुड में ही अपना सिक्का जमा लेता। लेकिन, मुझे कभी भारत को छोड़कर जाने की इच्छा नहीं हुई। ऐसा कभी महसूस नहीं हुआ कि इस देश को छोड़कर जाऊं। मेरे लोग यहां हैं और मेरी कहानियां भी। आज, छोटी फिल्में भी भारत के सिनेमा के लिए मायने रखती हैं। और मैं खुश हूं कि मैं इस छोटी-सी दुनिया का एक हिस्सा हूं। हॉलीवुड तो मेरे लिए बस एक बोनस की तरह है। 

Rishi Kapoor Death: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

कोरोना योद्धाओं पर किया था ऋषि कपूर ने आखिरी ट्वीट, कहा था- साथ जीतनी होगी यह जंग

आपको बता दें कि इरफान खान ने मीरा नायर की फिल्म ‘द नेमसेक’, डैनी बॉयल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ऐंग ली की फिल्म ‘लाइफ ऑफ पाई’, कोलिन ट्रेवोर्रो की फिल्म ‘जुरैसिक वर्ल्ड’, रॉन हावर्ड की फिल्म ‘द इंफर्नो’ में काम किया था। इन फिल्मों में उन्होंने तब्बू, देव पटेल, क्रिस प्रैट, टॉम हैंक्स के साथ काम किया था।  

दिग्गज एक्टर इरफान खान ने 29 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया। वह काफी समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। 28 अप्रैल को उन्हें कोलन इंफेक्शन के चलते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Irrfan Khan: revealed why he never moved to Hollywood: My people are here and so are my stories