DA Image
17 अक्तूबर, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

Irrfan Khan dies: न मां का आखिरी दर्शन कर पाए इरफान खान और न पूरी हुई मां की आखिरी आरजू...

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके इरफान खान ने बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। इरफान को कोलन इंफेक्शन की वजह से भर्ती कराया गया था, जहां वह आईसीयू में थे, मगर जिंदगी और मौत की लंबी लड़ाई में इरफान खान हार गए। मां की मौ के तीन दिन बाद ही इरफान भी इस दुनिया को अलविदा कह गए। लेकिन इन सबके बीच उनकी दिवंगत मां की आखिरी आरजू भी अधूरी रह गई। 

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जन्में इरफान खान काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज चल रहा था। बॉलीवुड में अलग-अलग जोनर के रोल में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके इरफान खान को लेकर निधन से पहले उनकी मां साईदा बेगम ने कहा था, 'मेरा बेटा बेटा जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और मौत से जंग जीतकर लौटेगा।'

यह भी पढ़ें- Irrfan Khan dies: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन

इरफान खान के परिवार के अन्य सदस्यों ने कहा कि उनकी मां की आखिरी इच्छा यह थी कि उनके बेटे इरफान खान मौत से जंग भी जीतकर घर लौटेंगे और वह पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे। मगर ऐसा नहीं हो सका। इरफान खान न तो अपनी मां के निधन पर उनका आखिरी दर्शन कर पाए और न ही उनकी मां की दुआ कुबूल हुई कि उनका बेटा ठीक हो जाएगा।

 

दरअसल, शनिवार को इरफान खान की मां सईदा बेगम का 95 साल की उम्र में जयपुर में निधन हो गया। मां के निधन के बाद भी कोरोना लॉकडाउन की वजह से इरफान खान अपनी मां का आखिरी दर्शन नहीं कर पाए और न ही अंतिम विदाई में शामिल हो पाए। हालांकि, इरफान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी मां को नम आंखों से उन्हें अलविदा किया था। 

इरफान खान का करियर
7 जनवरी 1967 को जन्मे इरफान खान बालीवुड की 30 से अधिक फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं। इरफान हॉलीवुड मे भी एक जाना पहचाना नाम हैं। वह ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्मों मे भी काम कर चुके हैं। उन्हें 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Irrfan Khan dies at 53 Irrfan Khan death Actor Irrfan Khan Movies Irrfan Khan cancer Neuroendocrine Tumour Irrfan Khan dies at 53