फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनInternational Film Festival : ज्यूरी हेड ने द कश्मीर फाइल्स को कहा- अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म

International Film Festival : ज्यूरी हेड ने द कश्मीर फाइल्स को कहा- अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म

सोमवार को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी हेड ने विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर ऐसा बयान दिया कि अब बवाल मच गया है। उन्होंने फिल्म की स्टेज पर सभी के सामने खूब आलोचना की।

International Film Festival : ज्यूरी हेड ने द कश्मीर फाइल्स को कहा- अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 11:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

53 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया सोमवार को एक विवादित बयान के साथ खत्म हुआ। दरअसल, शो की क्लोजिंग सेरेमनी में ज्यूरी के हेड और इजराइल फिल्ममेकर नादव लैपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये फिल्म सिर्फ प्रचार के लिए थी। नादव ने कहा, हम सभी काफी परेशान और हैरान थे द कश्मीर फाइल्स को देखकर। ये फिल्म सिर्फ प्रचार के लिए थी और बहुत ही वल्गर फिल्म थी। इसके साथ ही यह फिल्म इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के इस कॉम्पटेटिव सेक्शन के लिए सही नहीं है। मैं इस बारे में यहां स्टेज में आप सभी के सामने बोलने में अन्कम्फर्टेबल हूं। अब क्योंकि यह उत्सव होने की भावना एक आलोचनात्मक चर्चा को भी स्वीकार करना है जो कला और जीवन के लिए आवश्यक है। बता दें कि द कश्मीर फाइल्स पिछले हफ्ते फेस्टिवल में दिखाई भी गई थी।  

सिंगापुर में भी नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला

बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में फिल्म को सिटि स्टेट फिल्म क्लासिफिकेशन गाइडलाइन्स के मुताबिक इसे बैन कर दिया था। विदेश में जहां कुछ जगहों पर फिल्म को नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला है। वहीं भारत में फिल्म को काफी पसंद किया गया। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह फिल्म इस साल की बेस्ट फिल्म में से एक है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी। फिल्म में 1990 में कश्मीर में मारे गए कश्मीरी पंडितों की कहानी को दिखाया है कि उस समय उनके साथ क्या हुआ था। इसमें अनुपम खेर, मिथन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी अहम किरदार में थे। 

बीजेपी से मिला था सपोर्ट

इस फिल्म को बीजेपी के कई नेताओं से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला था। भारत के कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया था खासकर जहां बीजेपी थी। क्रिटिक्स के अलावा दर्शकों ने भी फिल्म की खूब तारीफ की थी। 

खैर अब देखते यह हैं कि इस बयान पर विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर का क्या रिएक्शन होता है। हालांकि ये पक्का है कि अब इस बयान के बाद बवाल भी जरूर होगा।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।