फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनइस दिन रिलीज होने जा रही है Oscars नॉमिनेटेड Chhello Show, ट्रेलर में देखें 9 साल के बच्चे की भावुक कहानी

इस दिन रिलीज होने जा रही है Oscars नॉमिनेटेड Chhello Show, ट्रेलर में देखें 9 साल के बच्चे की भावुक कहानी

Chhello Show trailer: ऑस्कर्स 2023 में भारत की ऑफिशल एंट्री के रूप में चुनी गई गुजराती फिल्म छेल्लो शो का पहला ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म की कहानी को भारतीय सिनेमा के लिए एक ट्रिब्यूट है।

इस दिन रिलीज होने जा रही है Oscars नॉमिनेटेड Chhello Show, ट्रेलर में देखें  9 साल के बच्चे की भावुक कहानी
Pooja Bajajलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 03:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Oscars 2023 Chhello Show News: 2023 ऑस्कर के लिए भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री पाने वाली फिल्म ‘छेल्लो शो’ का पहला ट्रेलर आउट हो गया है। पान नलिन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सिनेमा के लिए एक बच्चे के जुनून की कहानी को बयां किया गया है। बता दें पान नलिन की इस फिल्म को हाल ही 95वें अकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया था। 

यहां देखें Chhello Show trailer
 

ट्रेलर के मुताबिक ये है फिल्म की कहानी 
‘छेल्लो शो’ एक ऐसे 9 साल के गुजराती लड़के की कहानी है जिसे सिनेमा से प्यार हो जाता है। सिनमेटोग्राफी, लाइट, प्रोडक्शन सिनेमा की कहानियों से जुड़ी ये तकनीक उसे प्रभावित और आकर्षित करती हैं। इस ट्रेलर में इसे लेकर एक खास डायलॉग भी है- ‘मुझे लाइट पर पढ़ाई करनी है, लाइट से कहानी बनती है और कहानी से फिल्म।’ फिल्म का ट्रेलर काफी मजेदार है। एक बच्चे के मन में सिनेमा की समझ को लेकर उठ रहे सवालों और उसके जवाब जानने के जुनून को बयां करती है।

फिल्म छेल्लो शो के जारी ट्रेलर में लड़के को अपने इस पैशन को पूरा करने के लिए दोस्तों की मदद से अपना खुद का 35 मिमी का प्रोजेक्टर बनाते हुए भी दिखाया गया है। लेकिन इस सब के लिए उसे कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है इस स्ट्रग्ल को छेल्लो शो की कहानी में बखूबी बयां किया गया है। इसके अलावा सिंगल स्क्रीन सिनेमा के दौर को डूबने से बचाने में जुटे इस छोटे लड़के की जद्दोजहद फिल्म की कहानी का अहम हिस्सा रहेगी। 

 13 फिल्मों में चुनी गई ‘छेल्लो शो
एफएफआई के अध्यक्ष टीपी अग्रवाल के मुजाबिक, छेल्लो शो को एसएस राजामौली की आरआरआर, रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा, विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स और आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री जैसी फिल्मों की लिस्ट में छेल्लो को चुना। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए PTI को बताया, 17 मेंबर्स की जूरी ने सर्वसम्मति से छेलो शो को चुना। हिंदी में 6 भाषाओं की कुल 13 फिल्में थीं, जिनमें ब्रह्मास्त्र, 'द कश्मीर फाइल्स, अनेक, झुंड, बधाई दो और रॉकेट्री और तमिल में ( इराविन निज़ल), तेलुगु में (आरआरआर), बंगाली में (अपराजितो) और गुजराती में (छेलो शो) और साथ ही कुछ अन्य फिल्में शामिल थीं। एक प्रेस नोट में एफएफआई ने भी कहा कि ‘छेल्लो शो’ एक ऐसी फिल्म है जो दुनिया भर में हर फिल्म प्रेमी के फिल्मों के साथ इमोशनल कनेक्शन को छूती है। 

विवाद में Chhello Show, FWICE बोला- ऑस्कर्स के लिए चुनाव गलत, ये विदेशी फिल्म है

कब होगी फिल्म रिलीज 
यह फिल्म 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। पान नलिन की इस फिल्म में भाविन रबारी, ऋचा मीणा, भावेश श्रीमाली, दीपेन रावल, राहुल कोली और विकास बाटा जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं। जानकारी के लिए बता दें पान नलिन ने इस फिल्म को सत्य घटना पर आधारित बताया  है। उन्होंने ये भी कहा है कि फिल्म कहानी उनके खुद के बचपन की कहानी है। 
 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper