DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Independence day: इन बॉलीवुड फिल्मों से डरा पाकिस्तान, नहीं होने दी रिलीज

Independence day: इन बॉलीवुड फिल्मों से डरा पाकिस्तान, नहीं होने दी रिलीज

15 अगस्त 2018 को भारत अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। भारत को आजादी दिलाने में कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी। यह दिन सभी भारतीयों के लिए खास है। इस दिन को सभी लोग अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। बॉलीवुड ने भी इस आजादी के मायने समझाने के लिए कई देशभक्ति फिल्में पेश की हैं। हालांकि कई फिल्मों को पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है।

मुल्क

मुल्क

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'मुल्क' को पाकिस्तान में बैन कर दिया था। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर 'मुल्क' 3 अगस्त को रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म को रिलीज से पहले ही इसे बैन कर दिया था। बता दें कि 'मुल्क' में एक मुस्लिम परिवार की कहानी दिखाई गई है, जिसे आतंकवादी होने के शक में गिरफ्तार कर लिया जाता है। फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, आशुतोष राणा, मनोज पाहवा और नीना गुप्ता लीड रोल में थे।

Independence day: इन बॉलीवुड फिल्मों से डरा पाकिस्तान, नहीं होने दी रिलीज

राजी

आलिया भट्ट और विकी कौशल की फिल्म 'राजी' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी, लेकिन पाकिस्तान में फिल्म को बैन कर दिया गया था। बता दें कि 'राजी' को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आलिया को जासूस बनाकर पाकिस्तान भेजा जाता है। जहां से वह भारत को खूफिया जानकारी देती हैं। फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विक्की कौशल, रजित कपूर, जयदीप अहलावत, अमृता खानविलकर और सोनी राजदान अहम भूमिका में हैं। 

नाम शबाना

नाम शबाना

पिछले साल आई देशभक्ति से प्रेरित तापसी पन्नू की फिल्म 'नाम शबाना' को भी पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है। ये फिल्म 2015 में आई फिल्म 'बेबी' का प्रीक्वल थी। इस फिल्म में तापसी ने एक बॉक्सर और अंडरकवर एजेंट का किरदार किया था। 'नाम शबाना' में तापसी के साथ अक्षय कुमार और मनोज वाजपेयी भी नजर आए थे। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को यह कहते हुए बैन कर दिया कि इस फिल्म से हमारे देश की भावना आहत हो सकती हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Independence day pakistan fear of these bollywood movies not release them in pakistan