DA Image
20 दिसंबर, 2020|9:51|IST

अगली स्टोरी

हिना खान ने पैरेंट्स से छिपकर की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत, कहा- रिश्तेदारों ने तोड़ दिए थे संबंध

एक्ट्रेस हिना खान घर-घर में सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की ‘अक्षरा’ के नाम से मशहूर हुईं। हिना खान ने 20 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इनकी जर्नी आसान तो नहीं रही, लेकिन आज जिस मुकाम पर वह खड़ीं हैं, शायद ही कोई टीवी एक्ट्रेस पहुंच पाई हों। हिना खान ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पेज को इंटरव्यू देते हुए अपनी जर्नी को लेकर खुलकर बात की। 

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बातचीत में हिना खान ने कहा, “मैं एक कश्मीरी रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखती हूं, जहां एक एक्टर बनना विकल्प था ही नहीं। मेरे माता-पिता दिल्ली पढ़ाई के लिए भेजने तक को तैयार नहीं थे, लेकिन मैंने किसी तरह पापा को मनाया और पढ़ाई करने दिल्ली पहुंची। एक दोस्त ने मुझे एक सीरियल के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा। मैंने इनकार कर दिया। पता नहीं क्या सूझा! मैंने ट्राय किया और कास्टिंग डायरेक्टर को मैं बहुत पसंद आई। अगले दिन, मुझे लीड रोल के लिए सिलेक्ट कर लिया गया।”

हिना खान कहती हैं कि मैं बॉम्बे आई, बिना पैरेंट्स को बताए। मैं उस समय 20 साल की थी। प्रोडक्शन के लोगों ने मुझे रहने की जगह खोजने में मदद की। मुझे पापा को ये सब बताने में कई हफ्ते लग गए। मैं डरी हुई थी। मां के दोस्तों और रिश्तेदारों ने हमसे संबंध खत्म कर दिए। तब तक मेरा सीरियल हिट हो चुका था। कई हफ्तों बाद पापा ने मुझे कहा कि तुम इस इंडस्ट्री का हिस्सा तो बन सकती हो, लेकिन पहले पढ़ाई पूरी करो। तब मेरे माता-पिता मुंबई शिफ्ट हुए। 

अंकिता लोखंडे ने बेस्टफ्रेंड रश्मि देसाई संग किया ‘गर्मी’ गाने पर डांस, फैन्स बोले- क्या दुख है सुशांत के जाने का? सब नौटंकी है

करीना कपूर खान ने पिता रणधीर और मां बबीता के अलग-अलग रहने की बताई वजह, कही यह बात

हिना कहती हैं, “मैं पूरी रात शूट करती थी और ब्रेक में पढ़ाई करती थी। दिल्ली एग्जाम देने गई। परिवारिक स्ट्रेस बढ़ता ही जा रहा था, मैंने मां से इन बातों पर ध्यान न देने को कहा, लेकिन उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं था। हमारे बीच कई बार इन बातों को लेकर बहस हुई। हर साल जब मेरा सीरियल नंबर 1 पर आता था, मुझे उतना ही कैमरे से प्यार होने लगा था।”

हिना आगे कहती हैं कि आठ साल बाद मुझे बिग बॉस ऑफर हुआ। पहले मैं कोई भी रोमांटिक सीन नहीं कर सकती थी और न ही छोटे कपड़े पहन सकती थी, लेकिन समय के साथ मैंने अपने रूल्स खुद बनाए। जब मेरे पैरेंट्स मेरे एक्टर बनने को लेकर आदी हो गए, तब मैंने रॉकी के बारे में उन्हें बताया। उनके लिए यह एक शॉक की तरह था। मेरे परिवार में हर व्यक्ति की शादी अरेंज हुई है। मैंने पैरेंट्स को इस बात को लेकर समय दिया, अब वह मेरे से भी ज्यादा उसको प्यार करते हैं।

हिना खान कहती हैं, “जब टीवी ऑफर एक के बाद एक मेरे पास आने लगे तो मैंने रिस्क लिया और टीवी छोड़कर फिल्मों में आने का तय किया। मैं बहुत एक्साइटेड थी, जब मैंने कांस फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू किया था। भारत को प्रस्तुत करना मेरे लिए गर्व की बात थी। पूरा टीवी और फिल्म इंडस्ट्री मेरे सपोर्ट में खड़ा हुआ था। इस साल मैंने ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आने का फैसला लिया। इसमें मुझे एक किसिंग सीन करना था। मैंने अपने पैरेंट्स से बात की। मैंने हां कह दिया, तब जब मेरे माता-पिता समझ गए कि यह सीन की डिमांड है। मेरी फिल्म सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी।”

हिना आखिर में कहती हैं कि 11 साल हो गए, जबसे मैं कैमरे को फेस करती आ रही हूं। श्रीनगर में पली-बढ़ी छोटी सी लड़की, जिसने कभी नहीं सोचा था कि वह कांस में वॉक करेगी। कई मुश्किल निर्णयों ने मुझे यहां तक पहुंचाया है। श्रीनगर से बॉम्बे, परिवार में पहली एक्टर होने से लेकर कम्यूनिटी से हटकर किसी को डेट करना, पैसों को आसानी से हाथ से जाने देना, गर्व से कहूंगी कि मैंने अपना रास्ता खुद बनाया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hina Khan: Didnt Tell Parents: About Her Acting Career: Says Relatives Cut Ties From Us: