Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Highest IMDB Rated Series and movies In January Tandav Jeet Ki Zid ram prasad ki tehrvi Maara wandavision nail polish kaagaz the white tiger

'जीत की जिद' से 'तांडव' तक, जानें जनवरी में रिलीज हुईं फिल्मों और वेब सीरीज की IMDB रेटिंग

नया साल ओटीटी दर्शकों के लिए अलग- अलग जॉनर की फिल्में और वेब सीरीज लेकर आया। कुछ को दर्शकों ने प्यार दिया तो कुछ को सिरे से नकार दिया। कुछ पर खूब विवाद हुआ तो कुछ कब आईं और कब गईं, पता ही नहीं लगा।...

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईSun, 31 Jan 2021 01:43 PM
हमें फॉलो करें

नया साल ओटीटी दर्शकों के लिए अलग- अलग जॉनर की फिल्में और वेब सीरीज लेकर आया। कुछ को दर्शकों ने प्यार दिया तो कुछ को सिरे से नकार दिया। कुछ पर खूब विवाद हुआ तो कुछ कब आईं और कब गईं, पता ही नहीं लगा। ऐसे में इस स्पेशल रिपोर्ट में हम जनवरी में रिलीज हुईं चर्चित फिल्मों व सीरीज की  IMDB (इंटरनेट मूवी डाटा बेस) रेटिंग बताएंगे।

जीत की जिद
जी 5 पर 22 जनवरी को अमित साध, मृणाल कुलकर्णी, गगन रंधावा और सुशांत सिंह स्टारर वेब सीरीज जीत की जिद रिलीज हुई। जीत की जिद को IMDB पर  8.6/ 10 रेटिंग मिली है। वेब सीरीज का निर्देशन विशाल मंगलोरकर​​​​​​ ने किया है। वेब सीरीज की कहानी कारगिल हीरो मेजर दीप सेंगर पर आधारित है।

राम प्रसाद की तेरहवीं
रामप्रसाद की तेरहवीं फिल्म एक्ट्रेस सीमा पहवा का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। फिल्म एक जनवरी को रिलीज हुई थी, जिसे 7.8/ 10 IMDB रेटिंग मिली है। नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, सुप्रिया पाठक, परमव्रता चटर्जी, विनय पाठक, विक्रांत मेस्सी और मनोज पहवा स्टारर फिल्म जियो प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्ग- गिर्द चलती हैं, जहां घर के मुखिया का निधन हो जाता है।

मारा
अमेजन प्राइम पर 8 जनवरी को रिलीज हुई तमिल फिल्म मारा को 7.7/10 IMDB रेटिंग मिली है। आर माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ, शिवधा, अभिरामी और मौली स्टारर फिल्म का निर्देशन दिलीप कुमार ने किया है। बता दें कि मारा एक रोमांटिक फिल्म है जो साल 2015 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म चार्ली की तमिल रीमेक है।

वांडा विजन
डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई वांडा विजन को 7.6/ 10 IMDB रेटिंग मिली है। वांडा विजन के अभी तक तीन एपिसोड्स रिलीज हो चुके हैं। इस सीरीज में सुपरहीरो कैरेक्टर वांडा मैक्सीमॉफ और विजन की आगे की कहानी दिखाई जाएगी। मैट शाकमैन निर्देशित वांडा विजन में मुख्य किरदार एलिजाबेथ ओलसन और पॉल बटाली का है।

नेल पॉलिश
जी5 पर रिलीज हुई नेल पॉलिश में एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म है, जिसमें अर्जुन रामपाल एक वकील के किरदार में नजर आ रहे हैं। एक जनवरी को रिलीज हुई फिल्म को  7.5/ 10 IMDB रेटिंग मिली है। अर्जुन रामपाल, मानव कौल, आनंद तिवारी, रजीत कपूर और मधु निर्देशित फिल्म का निर्देशन बग्स भार्गव कृष्ण ने किया है।

कागज
जी5 पर सात जनवरी को रिलीज हुई कागज का निर्देशन सतीश कौशिक ने किया है। वहीं फिल्म में सतीश कौशिक वकील की भूमिका में भी नजर आए हैं। फिल्म की कहानी लाल बिहारी नाम के गरीब किसान की असल जिंदगी पर आधारित है, जो जिंदा तो है लेकिन सरकारी कागज में उसका निधन हो चुका है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने एक बार फिर सभी का दिल जीता है। कागज को 7.4/ 10 IMDB रेटिंग मिली है। फिल्म में मोनल गज्जर, संदीपा धर, अमर उपाध्याय और मीता वशिष्ट भी अहम किरदार में हैं।

द व्हाइट टाइगर
22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई द व्हाइट टाइगर को  7.2/ 10 IMDB रेटिंग मिली है। रमिन बहरानी निर्देशित फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव मुख्य किरदार में हैं। फिल्म में  बलराम हलवाई (आदर्श गौरव) अपनी गरीबी से अमीरी की ओर के सफर की कहानी नरेट करते नजर आते हैं। 

तांडव
15 जनवरी को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई तांडव को 4.1/ 10 IMDB रेटिंग मिली हैं। सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, गौहर खान, सुनील ग्रोवर, अनूप सोनी, जीशान अय्यूब, कृतिका कामरा और सारा जेन डायस स्टारर तांडव का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। पॉलिटिकल ड्रामा तांडव अब भी कुछ विवादित सीन्स को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें