Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Highest Hindi Net Collection in A Single Year by An Actor Shah Rukh Khan Salman Khan and Akshay Kumar in one year only SRK has one thousand Crore with Jawan Pathaan

1 साल में शाहरुख की फिल्मों ने किया 1000 करोड़ का कलेक्शन,देखें सलमान खान-अक्षय कुमार का भी रिपोर्ट कार्ड

शाहरुख खान की दो फिल्मों ने एक साल में एक हजार करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है। वहीं डंकी की रिलीज के बाद ये कलेक्शन और बढ़ जाएगा। इस लिस्ट में सलमान खान दूसरे और अक्षय कुमार तीसरे नंबर पर हैं।

Avinash Singh Pal लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईSat, 23 Sep 2023 01:46 PM
हमें फॉलो करें

शाहरुख खान ने साल 2023 में बॉक्स ऑफिस का नक्शा बदल दिया है। एक ओर जहां घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई वाली दोनों फिल्में उनकी हैं तो दूसरी ओर उन दोनों फिल्मों का कलेक्शन एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का हो चुका है। पठान और जवान के सिर्फ हिंदी वर्जन की कमाई ही एक हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं अभी डंकी की रिलीज बाकी है। वैसे शाहरुख जहां, हजार करोड़ क्लब में पहुंचे हैं तो अक्षय कुमार और सलमान खान का क्या हाल है। इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं, शाहरुख-सलमान और अक्षय का एक साल में फिल्मों से सबसे अधिक कमाई का रिपोर्ट कार्ड...

शाहरुख खान: शाहरुख खान की इस साल 2 फिल्में रिलीज हुई हैं। साल की शुरुआत जहां पठान से हुई तो वहीं अभी जवान थिएटर्स में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इसके साथ ही दिसंबर में डंकी का रिलीज होना बाकी है। सिर्फ दो फिल्मों से के हिंदी वर्जन से ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान 1003 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुके हैं। जिस में पठान (524.53 करोड़ रुपये) और जवान (479 करोड़ रुपये प्लस) ने कमाई की।

अक्षय कुमार: साल 2019 में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की चार फिल्में रिलीज हुई थीं, जिन्होंने तगड़ा कलेक्शन किया था। अक्षय की फिल्म केसरी ने 155.7 करोड़ रुपये, मिशन मंगल ने 203.08 करोड़ रुपये, हाउसफुल 4 ने 210.3 करोड़ रुपये और गुड न्यूज ने 205.09 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। ऐसे में साल 2019 में अक्षय की फिल्मों का कुल कलेक्शन 774.17 करोड़ रुपये रहा था।

सलमान खान: बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं, लेकिन आखिरी रिलीज कुछ फिल्में फुस्स साबित हुई हैं। हालांकि साल 2015 में सलमान खान की दो फिल्मों ने कुल 530.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। पहले फिल्म बजरंगी भाईजान ने 320.34 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था तो वहीं बाद में प्रेम रतन धन पायो की कमाई 210.16 करोड़ रुपये रही थी।
(डाटा सोर्स: सैकनिल्क)
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें